20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिरफिरे आशिक से 12 घंटे बाद आजाद हुई लड़की, पुलिस को करनी पड़ी काफी मशक्कत

भोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक सिरफिरे आशिक ने एक मॉडल लड़की को उसी के पांचवी मंजिल स्थित फ्लैट में घुसकर कथित तौर पर कट्टे के दम पर शुक्रवार को 12 घंटे से अधिक बंधक बना कर रखा. पुलिस ने शुक्रवार की शाम सवा सात बजे उसे एवं सिरफिरे आशिक को कमरे से […]

भोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक सिरफिरे आशिक ने एक मॉडल लड़की को उसी के पांचवी मंजिल स्थित फ्लैट में घुसकर कथित तौर पर कट्टे के दम पर शुक्रवार को 12 घंटे से अधिक बंधक बना कर रखा. पुलिस ने शुक्रवार की शाम सवा सात बजे उसे एवं सिरफिरे आशिक को कमरे से सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. इस ऑपरेशन के लिए हाइड्रोलिक सीढ़ियों को जैक के जरिये उठाकर प्लैट के ग्रिल तक ले जाया गया और सिरफिरे आशिक से बात कर उसे समझाया गया, जिसके बाद यह ऑपरेशन सफल हुआ. यह ऑपरेशन टीवी चैनलों पर शुक्रवार को दिनभर लाइव दिखाया गया.

इसे भी पढ़ें : सिरफिरे आशिक ने मॉडल को बना रखा है बंधक, लड़की को गोली मारने की दे रहा है धमकी

पुलिस अधीक्षक (भोपाल दक्षिण) राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि रोहित कुमार सिंह (30) मॉडलिंग करने वाली लड़की के मिसरौद इलाके स्थित एक बहुमंजिला इमारत की पांचवीं मंजिल में उसके फ्लैट पर शुक्रवार की सुबह सात बजे पहुंचा और उसने उसे बंधक बना लिया. पुलिस ने उसे उसके चंगुल से शुक्रवार शाम सवा सात बजे सुरक्षित छुड़ा लिया. उन्होंने कहा कि रोहित भी सुरक्षित है.

लोढ़ा ने कहा कि हालांकि, रोहित को उस वक्त हाथ में चोट आयी है, जब वह कमरे के दरवाजे को थोड़ा सा खोलकर कट्टे को लहरा रहा था और वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी ने उसके हाथ से इस कट्टे को छीनने का प्रयास किया. लोढ़ा ने बताया कि लड़की के एक हाथ में खरोंच है और गले में चोट है. कोई भी खतरनाक चोट नहीं है. उन्होंने कहा कि लड़की एवं आरोपी दोनों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है.

लोढ़ा ने बताया कि हमने इस ऑपरेशन में दिनभर इसलिए लगाया, ताकि वह लड़की को नुकसान न पहुंचाए. हम जबरदस्ती करते, तो लड़की पर खतरा बढ़ सकता था. पहले हमने वीडियो कॉलिंग के जरिये उससे बात की और बात में हमने वन-टु-वन बात की. उन्होंने कहा कि हमने चिकित्सकों को भी मौके पर बुला दिया था, ताकि छुड़ाने के बाद लड़की के उपचार में देरी न हो.

लोढ़ा ने बताया कि हमने रोहित को उसी लड़की से शादी कराने का पूरा आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि तुम दोनों बालिग हो, शादी कर सकते हो. उसने हमारा प्रस्ताव स्वीकार किया. इससे उसका विश्वास बढ़ा, जिससे वह बाहर हो गया. इसलिए हमने इतना लंबा ऑपरेशन किया. दोनों को सुरक्षित निकालने के लिए ही हमने इतना बड़ा ऑपरेशन चलाया. उन्होंने कहा कि फिलहाल, आरोपी को भी अस्पताल भेज दिया गया है. बंधक बनाने के मामले की बाद में जांच होगी और कानून के अनुसार कार्रवाई की जायेगी.

मिसरौद थाना प्रभारी संजीव चौसे ने कहा कि एक तरफा प्यार में रोहित ने मॉडलिंग करने वाली इस ल़ड़की को उसके फ्लैट में घुसकर कट्टे की नोक पर बंधक बनाया था. उन्होंने कहा कि सनकी आशिक का कहना है कि वह मॉडल से शादी करना चाहता है. चौसे ने बताया कि ऑपरेशन पूरा होने से पहले बंधक बनाने वाले आरोपी से पुलिस की व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग के जरिये बातचीत हुई थी.

उन्होंने कहा कि वीडियो कॉलिंग में कमरे में खून भी दिखायी दिया और उसके पास कैंची भी थी. हालांकि, वीडियो कॉलिंग में रोहित आरोप लगाया कि उसे पुलिस ने मारा है, जिससे उसे चोट आयी है. चौसे ने बताया कि रोहित उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ का रहने वाला है और उसने अपने आप को सिंगर बताया. चौसे ने बताया कि युवक धमकी दे रहा था कि यदि उसकी मांग नहीं मानी गयी, तो वह खुद को गोली मार लेगा.

बंधक बनायी गयी लड़की की मां का कहना है कि लड़की-लड़का एक-दूसरे को पिछले करीब दो साल से जानते हैं. दोनों एक दूसरे को मुंबई में एक कार्यक्रम में मिले थे और तब से उनमें बातचीत होती रहती थी, लेकिन बाद में वह लड़की के पीछे पड़ गया और शादी का दबाव बनाने के साथ ही परेशान भी करने लगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें