27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खौफ में पाक: नौ दिनों में तीसरी बार पाकिस्तान ने मीडिया को बालाकोट जाने से रोका

-भारत के हमले से हुई क्षति का राज खुलने से डरा पाकपाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा की गयी एयर स्ट्राइक का सच पाकिस्तान छुपाने की कोशिश कर रहा है. गुरुवार को पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स की एक टीम को को उस पहाड़ी पर जाने से एक बार फिर रोक दिया, […]

-भारत के हमले से हुई क्षति का राज खुलने से डरा पाक
पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा की गयी एयर स्ट्राइक का सच पाकिस्तान छुपाने की कोशिश कर रहा है. गुरुवार को पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स की एक टीम को को उस पहाड़ी पर जाने से एक बार फिर रोक दिया, जहां पर भारतीय वायुसेना ने मिसाइलें दागीं थीं. समाचार एजेंसी के मुताबिक, पिछले नौ दिनों में पाक अधिकारियों ने लगातार तीसरी बार रॉयटर्स की मीडिया टीम को बालाकोट की उस पहाड़ी पर बने मदरसे और आसपास की इमारतों के करीब जाने से रोक दिया है.

दरअसल, यहां स्थित जिस इमारत को मदरसा बताया जा रहा है, वह आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा संचालित किया जाता था. भारतीय वायुसेना ने इसी आतंकी ट्रेनिंग कैंप पर बम बरसाये थे लेकिन पाक अधिकारी अब पत्रकारों को वहां जाने नहीं दे रहे हैं. बता दें कि पाकिस्तान अपने हिसाब से तस्वीरें दिखाकर अबतक दुनिया को बताता रहा है कि भारत ने कोई एयर स्ट्राइक नहीं की.

पाक ने लगा रखा है कड़ा पहरा : पाक सुरक्षा अधिकारी भारतीय हमले के बाद से ही बालाकोट की पहाड़ी की ओर जाने वाले रास्ते पर कड़ा पहरा रखे हुए हैं. अधिकारी सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए पत्रकारों को जाने से रोक रहे हैं.

100 मीटर की दूरी से मीडिया ने ली जानकारी : पाक सुरक्षा अधिकारियों द्वारा रोके जाने के बाद रॉयटर्स की टीम ने पहाड़ी के नीचे और मदरसे से करीब 100 मीटर की दूरी से ही उस जगह को देखा. पत्रकारों ने कहा कि भवन के चारों तरफ ऊंचे-ऊंचे पेड़ हैं. ऐसे में देखने से कुछ भी कहना मुश्किल है.

पहले मौसम का बहाना, अब सुरक्षा की बात कर रहे : 26 फरवरी को भारतीय हमले के बाद पाक सेना की प्रेस विंग ने भी मौसम व संगठन के कारणों का हवाला देते हुए साइट पर जाना रद्द कर दिया था. अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा कारणों से वहां जाना संभव नहीं होगा.

पाक सेना ने कहा था, जैश का कोई वजूद नहीं
पाक में इस समय 22 आतंकी प्रशिक्षण शिविर सक्रिय हैं, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. इन शिविरों में नौ शिविर अकेले जैश-ए-मोहम्मद के हैं. हालांकि, पाकिस्तान ने बुधवार को दावा किया था कि आतंकी संगठन जैश का देश में कोई वजूद नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें