28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त सैयद हैदर शाह को किया तलब

नयी दिल्ली : भारत-पाकिस्तान में बढ़ते तनाव के बीच बुधवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त सैयद हैदर को तलब किया है. खबरों में बताया जा रहा है कि विदेश मंत्रालय की ओर से तलब किये जाने के बाद पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त सैयद हैदर सरकार से बातचीत करने के लिए विदेश […]

नयी दिल्ली : भारत-पाकिस्तान में बढ़ते तनाव के बीच बुधवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त सैयद हैदर को तलब किया है. खबरों में बताया जा रहा है कि विदेश मंत्रालय की ओर से तलब किये जाने के बाद पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त सैयद हैदर सरकार से बातचीत करने के लिए विदेश मंत्रालय पहुंच भी गये हैं. इसके पहले पाकिस्तान ने भारत के कार्यवाहक उच्चायुक्त गौरव अहलुवालिया को तलब किया है.

गौरतलब है कि भारत ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) से करीब 80 किलोमीटर दूर पाकिस्तान के अशांत प्रांत खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण केंद्र पर बम गिराये. भारत की इस कार्रवाई में बड़ी संख्या में आतंकवादी, प्रशिक्षक एवं शीर्ष कमांडर मारे गये.

इसे भी देखें : पाकिस्तान में घुसकर मारे 350 आतंकी, याद आया 2016 का सर्जिकल, दुनिया ने माना भारत का एक्शन सही

हालांकि, भारतीय वायुसेना की ओर से किये गये हवाई हमले के बाद जवाबी कार्रवाई की है, जिसमें भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया है. जवाबी कार्रवाई के दौरान भारत का मिग-21 पर पाकिस्तान ने भी निशाना साधा है और वायुसेना के एक विंग कमांडर को तथाकथित तौर पर अपने कब्जे में ले लिया है.

बता दें कि बीते 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सी‍आरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गये थे. इस घटना के 12 दिन बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें