Delhi

  • Aug 25 2019 12:58PM
Advertisement

'मैन वर्सेज वाइल्ड' में बियर ग्रिल्स कैसे समझ रहे थे हिंदी, प्रधानमंत्री मोदी ने खुद दी जानकारी

'मैन वर्सेज वाइल्ड' में बियर ग्रिल्स कैसे समझ रहे थे हिंदी, प्रधानमंत्री मोदी ने खुद दी जानकारी

नयी दिल्लीः हाल ही में डिस्‍कवरी चैनल पर प्रसारित हुए 'मैन वर्सेज वाइल्ड' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया को पर्यावरण बचाने संबंधी संदेश दिया था. लेकिन उस एपिसोड में एक ऐसी बात थी जो सभी को हैरान कर रहा था.  हर व्‍यक्ति यह जानना चाह रहा था कि इस कार्यक्रम के होस्‍ट बियर ग्रिल्‍स और पीएम मोदी के बीच हिंदी में बातचीत कैसे हो रही है.

ऐसा इसलिए क्‍योंकि बियर ग्रिल्‍स अंग्रेजी भाषी हैं. इस सवाल का उत्तर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को खुद दिया.  पीएम मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम के दौरान लोगों को बताया आखिर कैसे उनके और बियर ग्रिल्‍स के बीच हिंदी में संवाद हो रहा था.  दरअसल एक छात्रा ने उन्हें इस कार्यक्रम में पूछा था कि इस शो में आना उनके लिए कैसा अनुभव रहा.

मैन वर्सेस वाइल्ड का ये मोदी स्पेशल एपिसोड इतना पॉपुलर हुआ था कि ये दुनिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया था. टीवी की दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो में इसने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. उन्‍होंने कहा कि बड़ी संख्‍या में ऐसे लोग हैं जो यह जानना चाह रहे थे कि बियर ग्रिल्‍स मेरी हिंदी कैसे समझ रहे थे.

लोगों ने यह भी पूछा कि क्‍या इस एपिसोड को कई बार शूट और एडिट किया गया. पीएम मोदी ने कहा कि मेरे और बियर ग्रिल्‍स के बीच तकनीक ने पुल जैसा काम किया. उन्‍होंने बताया कि बियर ग्रिल्‍स के कान में एक कॉर्डलेस डिवाइस लगी थी. यह डिवाइस मेरे द्वारा बोली गई हिंदी को उन्‍हें इंग्लिश में ट्रांसलेट करके सुना रही थी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement