30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अमेठी से नहीं दक्षिण भारत की इस सीट से राहुल गांधी चुनाव लड़ें : ओमान चांडी

नयी दिल्ली : कांग्रेस के महासचिव ओमान चांडी ने राहुल गांधी से आग्रह किया है कि वह दक्षिण भारत से चुनाव लड़ें हमारा आग्रह है कि वह दक्षिण भारत की वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ें.हमें उम्मीद है कि इस पर सकारात्मक फैसला होगा. हमने इस संबंध में वायनाड निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार से बात […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस के महासचिव ओमान चांडी ने राहुल गांधी से आग्रह किया है कि वह दक्षिण भारत से चुनाव लड़ें हमारा आग्रह है कि वह दक्षिण भारत की वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ें.हमें उम्मीद है कि इस पर सकारात्मक फैसला होगा. हमने इस संबंध में वायनाड निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार से बात की उन्होंने भी इसका स्वागत किया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दस साल से उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और वहां से सांसद हैं. राहुल की यह सीट उनकी परंपरागत सीट है. राहुल गांधी से पहले यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी यहां से चुनाव लड़ती रहीं है. इस सीट से सोनिया गांधी ने 1999 से लेकर साल 2004 तक चुनाव लड़ा और जीत हासिल की.
अमेठी लोकसभा सीट सिर्फ एक बार भाजपा जीत सकी थी. साल 1998 में बीजेपी ने अमेठी राजघराने के वारिस संजय सिंह को चुनाव लड़ाया. संजय सिंह चुनाव जीत गए और सतीश शर्मा चुनाव हार गए. संजय सिंह कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे. 2004 में राहुल गांधी को भारतीय जनता पार्टी के टिकट से स्मृति ईरानी ने टक्कर दी थी. एक बार फिर 2019 में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कड़ी टक्कर देने की ठानी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें