39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शीला दीक्षित को कांग्रेस मुख्यालय में दी गई श्रद्धांजलि

– शीला दीक्षित के अंतिम दर्शन करने के लिए वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और सचिन पायलट कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल निगम बोध घाट पर पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे.कांग्रेस नेता – राजीव शुक्ला ने कहा कि गांधी परिवार राजनीति से दूर रहा तो […]

– शीला दीक्षित के अंतिम दर्शन करने के लिए वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और सचिन पायलट कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल निगम बोध घाट पर पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे.कांग्रेस नेता
– राजीव शुक्ला ने कहा कि गांधी परिवार राजनीति से दूर रहा तो शीला भी परेशान रहीं. सोनिया आईं तो शीला की वापसी हुई. दोनों परिवारों में खास रिश्ता है. उन्होंने कहा कि शीला दीक्षित विकास की नेत्री रही हैं, दिल्ली उन्हें कभी नहीं भूलेगी
– कांग्रेस मुख्यालय में सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली की पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि दी. सोनिया गांधी ने कहा कि शीला दीक्षित की कमी बहुत खलेगी. उनसे कई यादें जुड़ी हैं, वह एक नेता से ज्यादा अच्छी दोस्त थीं.
– पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित का पार्थिव शरीर उनके निजामुद्दीन स्थित आवास से कांग्रेस मुख्यालय पर अंतिम दर्शन के लिए लाया जा रहा है.
नयी दिल्लीः कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार आज दोपहर 2:30 बजे निगम बोध घाट पर किया जाएगा. इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और दूसरे दलों के नेताओं के भी मौजूद रहने की उम्मीद है. यहां पर कांग्रेस के नेता और अन्य राजनीतिक दलों के नेता भी शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि देंगे.

इससे पहले शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि देने के लिए लगातार नेताओं का जमावड़ा लगा है. जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज, वरिष्ठ भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी, ने श्रद्धांजलि दिया. इस दौरान उन्होंने शीला दीक्षित के परिजनों से भी मुलाकात की. शीला दीक्षित के निधन का समाचार आते ही दिल्ली भाजपा ने रविवार को होने वाले अपने सभी सार्वजनिक कार्यक्रम स्थगित करने की घोषणा कर दी है. उनके निधन पर शनिवार को दिल्‍ली सरकार ने दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की.

बता दें कि शीला दीक्षित का शनिवार दोपहर 3 बजकर 55 मिनट पर निधन हो गया था. वह 81 साल की थीं. शुक्रवार की सुबह सीने में जकड़न की शिकायत के बाद फोर्टिस-एस्कॉर्ट्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अंतिम संस्‍कार से पहले शीला दीक्षित के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए कांग्रेस मुख्यालय में भी रखा जाएगा.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा था कि उन्होंने दिल्ली के विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया. प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त की.
राजकीय सम्मान के साथ दी जाएगी अंतिम विदाई
पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के अंतिम संस्कार के लिए दिल्ली के निगम बोध घाट पर तैयारी की जा रही है. राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी. पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार निगम बोध घाट में सीएनजी में किया जाएगा. शीला दीक्षित के अंतिम संस्कार में वीवीआईपी मौजूद रहेंगे, जिसके चलते सुरक्षा के इंतजाम भी किए गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें