31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी ने ”वाइस आर्मी स्टाफ” का पदभार संभाला, गिनाईं अपनी प्राथमिकताएं

नयी दिल्ली: लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी ने आज भारतीय सेना के उप प्रमुख के तौर पर पदभार ग्रहण कर लिया. उन्हें जवानों ने साउथ ब्लॉक के लॉन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया. बता दें कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने एसके सैनी के रूप में अपने कार्यकाल की पहली नियुक्ति की. एसके […]

नयी दिल्ली: लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी ने आज भारतीय सेना के उप प्रमुख के तौर पर पदभार ग्रहण कर लिया. उन्हें जवानों ने साउथ ब्लॉक के लॉन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया. बता दें कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने एसके सैनी के रूप में अपने कार्यकाल की पहली नियुक्ति की. एसके सैनी, सेना के विभिन्न विभागों का सेना मुख्यालय के साथ सामंजस्य स्थापित करने में सीडीएस जनरल बिपिन रावत की मदद करेंगे.

‘जम्मू-कश्मीर में स्थिति नियंत्रण में’

भारतीय सेना के उप प्रमुख के तौर पर अपनी जिम्मेदारियों के बारे में उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. लॉन्च पैडों को खोल दिया गया है. हालांकि आतंकवादी कैंप दोबारा सक्रिय हो गये हैं. उन्होंने कहा कि पिछले साल संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ था. लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी ने कहा कि सेना पूरी तरह से सभी चुनौतियों का सामना करने के लिये तैयार है.

‘उप सेना प्रमुख ने बताई उपलब्धियां’

उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी ने कहा कि हमारे पास उपकरण, गोला बारूद सहित रक्षा उपकरणों की अपेक्षाकृत कमी है. मैं इसमें बढ़ोत्तरी के साथ-साथ उत्तरी सीमा में रक्षा क्षमता का विकास तथा संबंधित विभागों में किसी भी तरह की खामी को दूर करने की दिशा में काम करूंगा.

लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी ने कहा कि मेरी प्राथमिकता होगी कि चीफ ऑफ डिफेंस के नेतृत्व में मैं सभी सेना मुख्यालयों के बीच जरूरी समन्वय और सामंजस्य बनाऊं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें