28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खड़गे का आरोप – भाजपा हमारे विधायकों को डरा-धमका रही, कांग्रेस-जदएस सरकार मजबूत

नयी दिल्ली : कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार से दो विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद पैदा हुए राजनीतिक घटनाक्रम की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को दावा किया कि भाजपा राज्य में कांग्रेस के विधायकों को डरा-धमकाकर अपने पाले में करने की कोशिश कर रही […]

नयी दिल्ली : कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार से दो विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद पैदा हुए राजनीतिक घटनाक्रम की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को दावा किया कि भाजपा राज्य में कांग्रेस के विधायकों को डरा-धमकाकर अपने पाले में करने की कोशिश कर रही है, लेकिन गठबंधन सरकार मजबूत है और उसे कोई खतरा नहीं है.

खड़गे ने कहा कि उन्होंने राज्य से जुड़े सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से बात की है और भाजपा की कोशिश कामयाब नहीं होगी. कांग्रेस नेता ने यहां संवाददाताओं से कहा, कर्नाटक में भाजपा की ओर से विधायकों को डरा-धमका कर, जोड़-तोड़ कर सरकार बनाने की कोशिश की जा रही है. वो विधायकों को आयकर, ईडी, सीबीआई और सीवीसी जैसी संस्थाओं का डर दिखाकर अपने पाले में लाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन, वो उसमें कामयाब नहीं हो पा रहे हैं. उन्होंने कहा, भाजपा ने पहले भी एक बार कोशिश की थी और एक बार फिर वही कोशिश चल रही है. हमारे सारे 118 विधायक एकजुट हैं, कोई कहीं जाने वाला नहीं है. खड़गे ने कहा, हर जगह भाजपा ऐसी अफवाहें फैला रही हैं कि उनके पास 10 विधायक हैं, 15 विधायक हैं, मुंबई में हैं, दिल्ली में हैं. कई जगहों के नाम बताकर वो लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. भ्रम फैलाने की कोशिश की जा रही है.

उन्होंने कहा, मैंने राज्य के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल, उप-मुख्यमंत्री जी परमेश्वर, वरिष्ठ नेताओं डीके शिवकुमार और एचके पाटिल से बात की है. इतना जरूर है कि भाजपा की कोशिश कामयाब नहीं होगी. कांग्रेस की सरकार मजबूत है, कांग्रेस की सरकार चल रही है और इसको कोई भी नहीं हटा सकता है. खड़गे ने सवाल किया कि अगर भाजपा मजबूत है तो उसने अपने विधायकों को गुड़गांव में क्यों रखा हुआ है? इस बीच, मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम के मद्देनजर कांग्रेस ने 18 जनवरी को बेंगलुरु में अपने विधायकों की बैठक बुलायी है.

इस बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने विश्वास जताया कि मौजूदा संकट जल्दी ही टल जायेगा. साथ ही उन्होंने विपक्षी दल भाजपा पर सरकार को अस्थिर करने के लिए परेशानियां पैदा करने का भी आरोप लगाया. गौरतलब है कि मंगलवार को निर्दलीय विधायक एच नागेश तथा केपीजेपी पार्टी के विधायक आर शंकर ने राज्य की एचडी कुमारस्वामी नीत जदएस-कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस ले लिया है. राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 104 विधायक, कांग्रेस के 79, जदएस के 37, बसपा, केपीजेपी और निर्दलीय के एक-एक विधायक हैं. अभी तक बसपा के साथ केपीजेपी और निर्दलीय विधायक भी गठबंधन सरकार का समर्थन कर रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें