23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#JNUSUElection2018 : वाम गठबंधन ने सभी चार सीटें जीतीं, ABVP के उम्मीदवारों को भारी मतों से हराया

नयी दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र संगठन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को करारी हार का सामना करना पड़ा. एकजुट वामपंथी छात्र संगठनों ने केंद्रीय पैनल की सभी चार महत्वपूर्ण सीटें जीत ली हैं. सभी सीटों पर एबीवीपी के उम्मीदवारों को एक हजार […]

नयी दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र संगठन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को करारी हार का सामना करना पड़ा. एकजुट वामपंथी छात्र संगठनों ने केंद्रीय पैनल की सभी चार महत्वपूर्ण सीटें जीत ली हैं. सभी सीटों पर एबीवीपी के उम्मीदवारों को एक हजार से अधिक वोटों से करारी शिकस्त मिली. यह जानकारी जेएनयू छात्र संघ चुनाव संपन्न कराने के लिए गठित चुनाव समिति ने दी.

संयुक्त वाम गठबंधन के एन साई बालाजी JNUSU के अध्यक्ष चुने गये हैं. सारिका चौधरी उपाध्यक्ष, एजाज अहमद राठर महासचिव और अमुथा जयदीप को संयुक्त सचिव चुन लिया गया है. वामपंथी छात्र संगठनों (आइसा, एसएफआई, एआईएसएफ और डीएसएफ) के संयुक्त मोर्चा ने पहली बार जेएनयू छात्र संघ चुनावों में एकजुट होकर चुनाव लड़ा था.

शुक्रवार को छात्रसंघ के चार पदों (अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव) के लिए हुए मतदान में के चुनाव परिणाम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) सभी सीटों पर दूसरे नंबर पर रहा. वामपंथी छात्र संगठनों के अलावा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) और बिरसा-आंबेडकर-फूले स्‍टूडेंट एसोसिएशन (बापसा) के उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में थे. जेएनयूएसयू चुनाव में 67.8 फीसदी मतदान हुआ था, जिसे पिछले छह साल में सबसे अधिक बताया गया. 5,000 से ज्यादा छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

किसे कितने मत मिले

अध्यक्ष

एन साई बालाजी (लेफ्ट यूनिटी) : 2161

ललित पांडेय (एबीवीपी) : 982

उपाध्यक्ष

सारिका चौधरी (लेफ्ट यूनिटी) : 2692

गीताश्री बरुआ (एबीवीपी) : 1012

महासचिव

एजाज अहमद (लेफ्ट यूनिटी) : 2423

गणेश गुर्जर (एबीवीपी) : 1123

संयुक्त सचिव

अमूथा जयदीप (लेफ्ट यूनिटी) : 2047

वेंकट चौबे (एबीवीपी) : 1290

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें