24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

JNU छात्रसंघ चुनाव: चारों सीटों पर फिर लहराया लेफ्ट का परचम, आइशी घोष बनीं अध्यक्ष

नयी दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के हाल में संपन्न चुनावों में चारों पदों पर वामपंथी छात्र संगठनों एआईएसए, एसएफआई, एआईएसएफ और डीएसएफ के संयुक्त मोर्चे के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. चुनाव समिति ने मंगलवार को नतीजों की घोषणा की. समूह के अध्यक्ष पद की उम्मीदवार आइशी घोष ने अखिल […]

नयी दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के हाल में संपन्न चुनावों में चारों पदों पर वामपंथी छात्र संगठनों एआईएसए, एसएफआई, एआईएसएफ और डीएसएफ के संयुक्त मोर्चे के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. चुनाव समिति ने मंगलवार को नतीजों की घोषणा की.

समूह के अध्यक्ष पद की उम्मीदवार आइशी घोष ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मनीष जांगिड़ को हराया. आइशी को 2313 और जांगिड़ को 1128 वोट मिले. साकेत मून को जेएनयूएसयू का उपाध्यक्ष चुना गया है. उन्होंने 3365 वोट हासिल करके एबीवीपी की श्रुति अग्निहोत्री को पराजित किया जिन्हें 1335 वोट मिले. महासचिव पद पर सतीश चंद्र यादव चुने गये हैं.

उन्होंने सबरीश पीए को हराया है. यादव को 2518 तो सबरीश को 1355 वोट मिले. संयुक्त सचिव पद पर मोहम्मद दानिश की जीत हुई है जिन्होंने 3295 वोटों के साथ सुमंत कुमार साहू को शिकस्त दी. दिल्ली उच्च न्यायालय ने छह सितंबर को हुए जेएनयू छात्रसंघ चुनाव के परिणाम घोषित करने पर रोक लगा दी थी. अदालत के निर्देशानुसार मंगलवारको परिणाम घोषित किये गये. इससे पहले आठ सितंबर को इन चुनावों के परिणाम घोषित किये जाने थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें