28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

INX Case : आखिरकार CBI के हत्‍थे चढ़े पी चिदंबरम, गुरुवार को कोर्ट में पेशी

नयी दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत दिये जाने से इनकार किये जाने के बाद कांग्रेस वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआईने बुधवार की रात करीब 10.22 मिनट पर आधिकारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया है. मीडिया की खबरों में बताया जा रहा है कि […]

नयी दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत दिये जाने से इनकार किये जाने के बाद कांग्रेस वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआईने बुधवार की रात करीब 10.22 मिनट पर आधिकारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया है. मीडिया की खबरों में बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के बाद उनकी मेडिकल जांच करायी जायेगी और गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जायेगा.

इससे पहले, बुधवार की देर शाम सीबीआईके अधिकारियों ने पी चिदंबरम हिरासत में ले लिया.. इस मामले में अब उनसे सीबीआई के मुख्यालय में पूछताछ की जायेगी. जिस समय उन्हें जोरबाग वाले घर से हिरासत में लिया गया, उस वक्त वहां पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी भी मौजूद थे.

इसके पहले कांग्रेस के प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिखायी दिये. वे बीते करीब 27 घंटे से लापता बताये जा रहे हैं. कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि मैं आरोपी नहीं हूं. उन्होंने कहा कि आईएनएक्स मीडिया मामले में न तो मेरे और न मेरे परिवार के खिलाफ किसी प्रकार की चार्जशीट दाखिल नहीं है.

वहीं, कांग्रेस मुख्यालय से प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद सीबीआई की टीम चिदंबरम के जोरबाग स्थित आवास पर पहुंची और उनकी गिरफ्तारी के लिए दीवार फांदकर उनके घर में दाखिल हुई. इसके साथ ही, मीडिया की खबरों में यह बताया जा रहा है कि सीबीआई के अधिकारियों ने पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस से मदद मांगी है. सीबीआई के अधिकारियों का घर में दाखिल होने के बाद प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी भी चिदंबरम के घर पहुंच गये हैं.

टीवी मीडिया की खबरों के अनुसार, पी चिदंबरम के घर के बाहर उनके समर्थकों और विरोधियों का भी जमावड़ा लगा है. उनके समर्थक यदि उनकी गिरफ्तारी को लेकर आक्रोशित नजर आ रहे हैं, तो विरोधी लोगों की ओर से जल्द से जल्द गिरफ्तार किये जाने का नारा लगाया जा रहा है.

इसे भी देखें : INX मीडिया मामला : चिदंबरम के अंतरिम जमानत पर अब सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को होगी सुनवाई, लटक रही गिरफ्तारी की तलवार

उन्होंने लोकतंत्र में भरोसा जाहिर करते हुए कहा कि स्वतंत्रता लोकतंत्र की सबसे बड़ी चीज है. मेरा लोकतंत्र में भरोसा है. मेरे साथ जो होगा, सही होगा. किसी भी केस में मेरा नाम दर्ज नहीं है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई के लिए मेरे की लिस्टिंग नहीं हुई है. इस मामले में मुझे और मेरे बेटे कार्ति को फंसाया जा रहा है. इस बीच, खबर यह है कि सीबीआई की टीम कांग्रेस मुख्यालय के लिए रवाना हो गयी है. हालांकि, मीडिया की खबरों में यह कहा जा रहा है कि प्रेस कान्फ्रेंस के बाद चिदंबरम जिस गाड़ी से कांग्रेस मुख्यालय आये थे, उसी से वे वहां से निकल भी गये.

दरअसल, आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत अर्जी खारिज होने के बाद चिदंबरम लापता बताये जा रहे हैं. बुधवार को उन्होंने हाई कोर्ट के इनकार के बाद सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, लेकिन शीर्ष अदालत से भी उन्हें तत्काल राहत नहीं मिली. शीर्ष अदालत ने केस के बिना लिस्टिंग हुए उसे सुनने से इनकार कर दिया. इससे पहले, सीबीआई उनकी तलाश में मंगलवार से 3 बार उनके घर जा चुकी है. इस बीच, कांग्रेस मुख्यालय में पी चिदंबरम ने प्रेस कॉन्फ्रेस भी किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें