26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोवा में दुर्घटनाग्रस्त हुआ मिग-29, इंजन में लगी आग

नयी दिल्ली: गोवा में भारतीय वायु सेना का फायटर प्लेन मिग-29के दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान क्रैश होकर एक खुली जगह पर गिरा जिसके बाद इसमें आग लग गयी. गनीमत रही कि प्लेन में सवार दोनों पायलट समय रहते पैराशूट के सहारे सुरक्षित बाहर निकल आए. ये विमान भारतीय वायु सेना के ट्रेनिंग सेशन का हिस्सा […]

नयी दिल्ली: गोवा में भारतीय वायु सेना का फायटर प्लेन मिग-29के दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान क्रैश होकर एक खुली जगह पर गिरा जिसके बाद इसमें आग लग गयी. गनीमत रही कि प्लेन में सवार दोनों पायलट समय रहते पैराशूट के सहारे सुरक्षित बाहर निकल आए. ये विमान भारतीय वायु सेना के ट्रेनिंग सेशन का हिस्सा था.

हादसे के कारणों की जांच जारी

भारतीय नौसेना के प्रवक्ता कमांडर विवेक मधवाल ने जानकारी दी कि विमान ने अशोर (गोवा) से एक प्रशिक्षण सत्र के तहत उड़ान भरी थी. थोड़ी ही ऊंचाई पर जाने के बाद विमान से टकराकर एक पक्षी की मौत हो गयी वहीं विमान में भी आग लग गयी. पायलट्स, कैप्टन एम शिवखंड और लेफ्टिनेंट कमांड दीपक यादव ने पैराशूट की सहायता से सुरक्षित इजेक्ट कर लिया. फिलहाल हादसे के कारणों की जांच की जा रही है.

पुराने हो गए हैं मिग लड़ाकू विमान

आपको बता दें कि मिग श्रेणी के ये लड़ाकू विमान काफी पुराने हैं और आए दिन इसे लेकर हादसों की खबर आती रहती है. इसी साल फरवरी में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तानी हवाई हमले का जवाब देते हुए पीओके में दुर्घटना का शिकार हो गए थे.

पूर्व वायु सेना अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने भी इस विमान को लेकर चिंता जताई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें