36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IGNOU December TEE Result : इग्नू टर्म एंड परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

दिल्ली : इंदिरा गांधी नेेशनल ओपन यूनिवर्सिटी यानी IGNOU ने दिसंबर में आयोजित टर्म एंड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में भाग लिए थे वो इग्नू की ऑफिशल वेबसाइट ignou.ac.in में जाकर देख सकते हैं. गौरतलब है कि इग्नू ने इस परीक्षा का आयोजन 3 दिसंबर से 3 […]

दिल्ली : इंदिरा गांधी नेेशनल ओपन यूनिवर्सिटी यानी IGNOU ने दिसंबर में आयोजित टर्म एंड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में भाग लिए थे वो इग्नू की ऑफिशल वेबसाइट ignou.ac.in में जाकर देख सकते हैं. गौरतलब है कि इग्नू ने इस परीक्षा का आयोजन 3 दिसंबर से 3 जनवरी 2020 तक किया था, लेकिन झारखंड विधानसभा चुनावों के साथ एग्जाम तारीख का क्लैश हो जाने की वजह से परीक्षा की तिथि में फेरबदल किया गया. बता चलें कि इग्नू दिसंबर टर्म एंड एग्जाम 2019 के लिए 6,39,000 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे.

रिजल्ट देखने के लिए इस चीज की पड़ेगी जरूरत

रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को 9 डिजिट के एनरोलमेंट नंबर की जरुरत पड़ेगी, इसके बिना रिजल्ट नहीं देखा जा सकता है. बता दें कि इसके साथ ही छात्र रिजल्ट के साथ अपने ग्रेड कार्ड भी डाउनलोड कर सकते हैं.

कैसे चेक करें IGNOU का रिजल्ट

सबसे पहले उम्मीदवार इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं, उसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर उपलब्ध Declaration of Term End Examination Result and Grade Card for December 2019 लिंक पर क्लिक करें फिर इसके बाद उम्मीदवार December 2019 Examination Result लिंक पर क्लिक करें, फिर लिंक पर क्लिक करने पर नया पेज खुलेगा उसमें उम्मीदवार अपना इनरोलमेंट नंबर डालकर समबिट बटन पर क्लिक करें, आपका इग्नू दिसंबर 2019 टीईई रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें