Advertisement

Delhi

  • Jul 17 2019 10:10PM
Advertisement

ICJ के फैसले पर बोली कांग्रेस - जाधव की सुरक्षा से जुड़ी चिंता का निदान नहीं हुआ

ICJ के फैसले पर बोली कांग्रेस - जाधव की सुरक्षा से जुड़ी चिंता का निदान नहीं हुआ

नयी दिल्ली : भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के संदर्भ में अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) के निर्णय का स्वागत करते हुए कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि इस मामले में सही मायनों में इंसाफ हुआ है, हालांकि उसने इस पर चिंता जतायी कि जाधव की सुरक्षा से जुड़े प्रश्न का हल नहीं निकला.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, कुलभूषण जाधव के फैसले से बहुत खुशी हुई. आखिरकार इंसाफ हुआ. पूरा भारत इस खुशी में कुलभूषण के परिवार के साथ शामिल है. पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने ट्वीट कर कहा, आईसीजे ने इस मामले में सही मायनों में इंसाफ किया है और मानवाधिकार, उचित प्रक्रिया एवं कानून को बरकरार रखा है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, हम पाकिस्तान को वियना कनवेंशन के अनुच्छेद 36 का उल्लंघन करने और जाधव को फांसी देने के गैरकानूनी फैसले पर रोक लगाने संबंधी आईसीजे के निर्णय का स्वागत करते हैं. सत्यमेव जयते. फैसले के एक हिस्से का हवाला देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि कुलभूषण की सुरक्षा से जुड़ी हर भारतीय की चिंता का निदान नहीं हो पाया है. सुरजेवाला ने यह भी कहा कि जाधव को भारत के सुपुर्द करने से आईसीजे का इनकार मायूस करने वाला है.

गौरतलब है कि आईसीजे ने बुधवार को फैसला सुनाया कि पाकिस्तान को भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को सुनायी गयी फांसी की सजा पर फिर से विचार करना चाहिए. इसे भारत के लिए बड़ी जीत माना जा रहा है. भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव (49) को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने अप्रैल 2017 में बंद कमरे में सुनवाई के बाद जासूसी और आतंकवाद के आरोपों पर फांसी की सजा सुनायी थी. इस पर भारत में काफी गुस्सा देखने को मिला था.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement