34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इमरान बेनकाब: पाकिस्तानी सेना ने अभिनंदन को सोने नहीं दिया, गला दबाया, लेकिन वे नहीं टूटे…

नेशनल कंटेंट सेलपाकिस्तानी फौज द्वारा भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन के साथ अच्छा बर्ताव किये जाने के वीडियो का सच सामने आ गया है. अभिनंदन के वापस आने के बाद उनकी पूछताछ की टीम का हिस्सा रहे एक अधिकारी ने बताया कि अभिनंदन को पाक सेना ने काफी टॉर्चर किया. विंग कमांडर को नींद […]

नेशनल कंटेंट सेल
पाकिस्तानी फौज द्वारा भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन के साथ अच्छा बर्ताव किये जाने के वीडियो का सच सामने आ गया है. अभिनंदन के वापस आने के बाद उनकी पूछताछ की टीम का हिस्सा रहे एक अधिकारी ने बताया कि अभिनंदन को पाक सेना ने काफी टॉर्चर किया. विंग कमांडर को नींद से वंचित किया गया था, बंद रखा गया और यहां तक की हिरासत में उन्हें पीटा भी गया. सूत्र ने बताया कि पाक हिरासत में अभिनंदन को कई घंटे तक खड़ा रखा गया और उन्हें परेशान करने के लिए तेज गाने चलाये गये, ताकि उन्हें असहज किया जा सके.

काफी देर तक नहीं हुआ प्राथमिक उपचार, मारा-पीटा गया : अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद शुरुआती घंटों में उनका कोई प्राथमिक उपचार नहीं किया गया. उनके सिर को पानी में डुबोया गया और यहां तक कि उनके साथ मार-पीट भी की गयी.

पाक वायुसेना ने भी की थी पूछताछ : अभिनंदन से पाक सेना द्वारा उन्हें हिरासत में लिये जाने के बाद पाकिस्तान वायुसेना ने भी उनसे पूछताछ की. हालांकि, वह ज्यादातर समय पाक सेना के कब्जे में रहे.

अभिनंदन से कई जानकारियां मांगी लेकिन वे नहीं टूटे : आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाक ने शुरुआती 24 घंटे में अभिनंदन से पाक जांचकर्ताओं ने भारतीय सेना की तैनाती, हाई सिक्युरिटी रेडियो फ्रिक्वेंसिज और अन्य संवेदनशील जानकारियां निकलवाने का भरसक प्रयास किया. लेकिन पायलट ने चट्टान की तरह अडिग रहकर पाकिस्तान के मंसूबे कामयाब नहीं होने दिये. अधिकारी ने बताया कि सभी पायलट को ट्रेनिंग दी जाती है कि कम-से-कम पहले 24 घंटे तक वे दुश्मन को ट्रांसमीटिंग फ्रिक्वेंसिज और वायुसेना के ठिकानों की जानकारी न दें. ताकि वायुसेना की तैनाती में बदलाव किया जा सके और उसका सामने वाला कोई फायदा न उठा पाये. सूत्र ने बताया कि विंग कमांडर अभिनंदन ने भी बिल्कुल वैसा ही किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें