Advertisement

Delhi

  • Aug 18 2019 9:16PM
Advertisement

हंस राज हंस ने JNU का नाम बदलकर प्रधानमंत्री मोदी करने की मांग की, तीखी प्रतिक्रिया

हंस राज हंस ने JNU का नाम बदलकर प्रधानमंत्री मोदी करने की मांग की, तीखी प्रतिक्रिया
file photo

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद एवं गायक हंस राज हंस ने प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) का नाम बदल कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखने का सुझाव दिया है.

 

हंस की शनिवार को की गई इस टिप्पणी पर जेएनयू छात्र संघ समेत कुछ अन्य लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उत्तरपश्चिम दिल्ली से सांसद हंस ने ‘एक शाम शहीदों के नाम' कार्यक्रम में यह सुझाव दिया. इस कार्यक्रम का आयोजन आरएसएस संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने देश के शहीद सैनिकों के सम्मान में किया था.

कार्यक्रम में हंस ने कहा, जेएनयू का नाम बदल कर एमएनयू कर दिया जाना चाहिए. मोदीजी के नाम पर कुछ तो हो. उनकी टिप्पणी पर जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष एन साईं बालाजी ने तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, अब जब विश्वविद्यालय जुमला निर्माण केंद्रों में तब्दील हो रहे हैं तो क्यों न सभी विश्वविद्यालयों के नाम मोदी के नाम पर कर दिए जाएं.

इसके अलावा जेएनयू छात्र संघ के पूर्व महासचिव रामा नगा ने कुलपति एम जगदीश कुमार पर निशाना साधने के लिए इस टिप्पणी का इस्तेमाल किया. इस पर एक सवाल का जवाब देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनुसिंघवी ने कहा कि उन्हें डर है कि मौजूदा सरकार देश का नाम भी बदल सकती है.

उन्होंने कहा, हमें डर है कि हमारे देश का नाम बदल जाएगा (मौजूदा सरकार में). उनके जैसे शख्स को मुख्यधारा का नेता नहीं कहा जा सकता जिसके नाम का आपने अभी जिक्र किया.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement