29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गौतम गंभीर मामले में चुनाव आयोग ने कहा – शिकायत मिलने के बाद ही कार्रवाई होगी

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्य निर्वाचन कार्यालय ने सोमवार को कहा कि भाजपा के पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार गौतम गंभीर के दो वोटर पहचान पत्र होने के मामले में शिकायत मिलने के बाद ही कार्रवाई होगी. आम आदमी पार्टी की पूर्वी दिल्ली की उम्मीदवार आतिशी मार्लेना ने क्रिकेटर नेता के खिलाफ अदालत का दरवाजा […]

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्य निर्वाचन कार्यालय ने सोमवार को कहा कि भाजपा के पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार गौतम गंभीर के दो वोटर पहचान पत्र होने के मामले में शिकायत मिलने के बाद ही कार्रवाई होगी.

आम आदमी पार्टी की पूर्वी दिल्ली की उम्मीदवार आतिशी मार्लेना ने क्रिकेटर नेता के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाते हुए आरोप लगाया है कि मतदाता के तौर पर वह राजेंद्र नगर और करोलबाग विधानसभा क्षेत्र में पंजीकृत हैं जो जनप्रतिनिधि कानून का उल्लंघन है. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने कहा, हमें मीडिया में आयी खबरों से जानकारी मिली कि गंभीर दिल्ली में एक से अधिक स्थानों पर पंजीकृत हैं. हमें इस बारे में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है. शिकायत मिलते ही हम जांच शुरू करेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे. चुनाव आयोग चुनावों से पहले अक्सर मतदाता सूची में दोहरे नामों का पता लगाकर उन्हें हटा देता है.

यह पूछने पर कि क्या अधिकारी गंभीर के मामले में नाम में दोहराव का पता लगाने में विफल रहे तो एक अधिकारी ने कहा, एक सॉफ्टवेयर के माध्यम से दोहरे नामों को हटाने की प्रक्रिया की जाती है. इस तरह की अनियमितताएं पकड़ने में अगर सॉफ्टवेयर विफल रहता है तो इसके लिए चुनाव आयोग को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है. बहरहाल, गंभीर ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि उनके पास केवल एक वोटर आईडी कार्ड है. उन्होंने कहा था, मेरा राजेंद्र नगर से केवल एक वोटर आईडी कार्ड है. मैं रामजस रोड (करोलबाग) में अपने दादा-दादी के साथ रहता था, लेकिन वहां से मैंने कभी वोटर कार्ड के लिए आवेदन नहीं किया या वोट नहीं दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें