20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नेहरू जयंती: PM मोदी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि, मनमोहन-सोनिया सहित कई नेताओं ने भी किया नमन

नयी दिल्लीः देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की आज 130वीं जयंती है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर उनको श्रद्धांजलि. पंडित नेहरू की आज 130वीं जयंती है, इस अवसर पर देश […]

नयी दिल्लीः देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की आज 130वीं जयंती है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर उनको श्रद्धांजलि. पंडित नेहरू की आज 130वीं जयंती है, इस अवसर पर देश के कई हिस्सों में कार्यक्रम हो रहे हैं.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को श्रद्धांजलि दी. राहुल गांधी ने लिखा कि जयंती के अवसर पर हम देश के पहले पीएम जवाहर लाल नेहरू को नमन करते हैं. राहुल को इस दौरान जवाहर लाल नेहरू को आधुनिक भारत का आर्टिटेक्ट बताया.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने शांतिवन जाकर देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को श्रद्धांजलि दी.

बता दें कि पंडित नेहरू का जन्म 14 नवंबर 1889 में इलाहाबाद में हुआ था. देश की स्वतंत्रता के बाद 15 अगस्त 1947 को वह भारत के पहले प्रधानमंत्री बने और 27 मई 1964 तक वह देश के प्रधानमंत्री रहे. जवाहरलाल नेहरू को बच्चों से खासा लगाव था और बच्चे उन्हें चाचा नेहरू कहकर पुकारते थे. 1964 में पंडित नेहरू के निधन के बाद उनके जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाया जाने लगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें