25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शेख मुजीबुर रहमान पर फिल्म बनाने के लिए भारत-बांग्लादेश के बीच एमओयू

नयी दिल्ली : भारत और बांग्लादेश ने बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान पर फिल्म बनाने के लिए मंगलवार को सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये. मशहूर फिल्म निर्माता श्याम बेनेगल इसका निर्देशन करेंगे और बांग्लादेश के संस्थापक की जन्मशती पर इसे रिलीज किया जायेगा. सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और बांग्लादेश के उनके समकक्ष हसन महमूद […]

नयी दिल्ली : भारत और बांग्लादेश ने बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान पर फिल्म बनाने के लिए मंगलवार को सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये. मशहूर फिल्म निर्माता श्याम बेनेगल इसका निर्देशन करेंगे और बांग्लादेश के संस्थापक की जन्मशती पर इसे रिलीज किया जायेगा.

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और बांग्लादेश के उनके समकक्ष हसन महमूद की मौजूदगी में समझौते पर हस्ताक्षर किये गये. महमूद सोमवार की रात को भारत पहुंचे. दौरा इसलिए महत्वपूर्ण है कि सीएए विरोधी और एनआरसी के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों के बीच बांग्लादेश के कई नेताओं ने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया था. जावड़ेकर ने कहा कि फिल्म निर्माण के लिए आवश्यक कोष भारत की सरकार ने आवंटित कर दिया है. भारत ने बांग्लादेश में एक फिल्म सिटी बनाने के लिए सहयोग दिया है और राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम तथा बांग्लादेश फिल्म विकास निगम के बीच प्रौद्योगिकी सहयोग भी हुआ है.

दोनों पक्ष संयुक्त निर्माण और प्रसार भारती तथा रेडियो बांग्लादेश बेतार के बीच एयरटाइम आदान-प्रदान पर भी सहमत हुए. आकाशवाणी मैत्री सेवा की मंगलवार को ढाका में प्रसारण के साथ शुरुआत हुई और इसी तरह से बांग्लादेश रेडियो बेतार का प्रसारण कोलकाता में आकाशवाणी से हुआ. जावड़ेकर ने कहा, आकाशवाणी और बेतार के बीच पहले से सहयोग है और हम इसमें और आयाम जोड़ेंगे. आज मैत्री 16 घंटे चल रही है और इसलिए यह आदान-प्रदान आवश्यक है. दोनों मंत्री सूचना और प्रसारण क्षेत्र में द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने पर सहमत हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें