30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोले अमित शाह- आज ही के दिन हुई थी लोकतंत्र की हत्या, बंगाल की सीएम ने कहा- पिछले 5 साल से ”सुपर इमरजेंसी”

नयी दिल्ली: 25 जून 2019 को यानी आज इमरजेंसी के 44 साल पूरे हो गये हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी है और कांग्रेस को इशारों-इशारों में आड़े हाथ लिया है. पीएम मोदी ने आपातकाल के खिलाफ लड़ने वाले लोगों को सलाम किया है […]

नयी दिल्ली: 25 जून 2019 को यानी आज इमरजेंसी के 44 साल पूरे हो गये हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी है और कांग्रेस को इशारों-इशारों में आड़े हाथ लिया है. पीएम मोदी ने आपातकाल के खिलाफ लड़ने वाले लोगों को सलाम किया है तो वहीं अमित शाह ने इसे लोकतंत्र की हत्या का दिन करार दिया है. इन सब के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर नि शाना साधा है और कहा है कि आज देश में सुपर इमरजेंसी चल रही है.

आपको बता दें कि आज ही के दिन 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल का ऐलान किया था जो 21 मार्च 1977 तक चला था. पीएम मोदी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि भारत उन सभी महान लोगों को सलाम करता है जिन्होंने आपातकाल का जमकर विरोध किया.

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि 1975 में आज ही के दिन मात्र अपने राजनीतिक हितों के लिए देश के लोकतंत्र की हत्या की गयी थी. देशवासियों से उनके मूलभूत अधिकार छीनने का काम किया गया था, अखबारों पर ताले लगा दिये गये थे. लाखों राष्ट्रभक्तों ने लोकतंत्र को पुनर्स्थापित करने के लिए अनेकों यातनाएं सहीं. मैं उन सभी सेनानियों को नमन करता हूं.

इधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया कि आज 1975 में लागू की गई इमरजेंसी की सालगिरह है. लेकिन पिछले पांच साल में देश सुपर इमरजेंसी से गुजरा है. हमें अपने इतिहास से सबक जरूर लेना चाहिए और देश की लोकतांत्रिक संस्थाओं की सुरक्षा के लिए लड़ना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें