28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मनी लाउड्रिंग मामले में ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा से की सात घंटे तक पूछताछ

नयी दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन के एक मामले में शुक्रवार को करीब सात घंटे पूछताछ की. यह मामला विदेशों में अवैध संपत्ति की खरीद से जुड़ा हुआ है. अधिकारियों ने बताया कि वाड्रा से दिन भर पूछताछ चली. वह मध्य दिल्ली के जामनगर […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन के एक मामले में शुक्रवार को करीब सात घंटे पूछताछ की. यह मामला विदेशों में अवैध संपत्ति की खरीद से जुड़ा हुआ है. अधिकारियों ने बताया कि वाड्रा से दिन भर पूछताछ चली. वह मध्य दिल्ली के जामनगर हाउस स्थित एजेंसी के कार्यालय में मामले के जांच अधिकारी (आईओ) के सामने उपस्थित हुए.

इसे भी देखें : रॉबर्ट वाड्रा से ईडी ने की छह घंटे तक लंबी पूछताछ, गुरुवार को फिर किये जा सकते हैं तलब

वाड्रा से इस मामले में पहले भी कई बार पूछताछ की गयी है. इसके अलावा, उनसे जयपुर में भी पूछताछ की गयी थी, जहां धनशोधन (मनी लाउंड्रिंग) के एक अन्य मामले की ईडी जांच कर रही है. अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी दिल्ली में दस्तावेजों और मामले के अन्य आरोपियों के बयानों से आमना-सामना करा रही है तथा उनका बयान धनशोधन निवारण कानून (पीएमएलए) की धारा 50 के तहत दर्ज किया जा रहा है.

गौरतलब है कि दिल्ली की एक अदालत ने मनी लाउंड्रिंग केस में दिल्ली में चल रही जांच के मामले में उनकी अंतरिम जमानत 19 मार्च तक के लिए बढ़ा दी है. वाड्रा के खिलाफ ईडी का मामला लंदन स्थित एक प्रापर्टी की खरीद में धनशोधन के आरोपों से संबद्ध है. यह प्रापर्टी 12, ब्रायंस्टन स्क्वायर पर स्थित है और इसकी कीमत 19 लाख पौंड है, जिसे कारोबारी (वाड्रा) ने कथित तौर पर बेनामी तरीके से हासिल किया था. हालांकि, वाड्रा ने इन आरोपों से इनकार किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें