33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

DUSU Election : अध्यक्ष समेत तीन सीटों पर ABVP का कब्जा, NSUI के खाते में सचिव का पद

नयी दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव के नतीजे गुरुवार को घोषित कर दिये गये. इस चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने अध्यक्ष समेत तीन पदों पर कब्जा जमाया, वहीं नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने सचिव पद पर जीत का परचम लहराया. गाैरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ […]

नयी दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव के नतीजे गुरुवार को घोषित कर दिये गये. इस चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने अध्यक्ष समेत तीन पदों पर कब्जा जमाया, वहीं नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने सचिव पद पर जीत का परचम लहराया.

गाैरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के लिए 12 सितंबर को मतदान हुआ था. इसमें अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के अंकिव बेसौया, उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के ही शक्ति सिंह और सह-सचिव पद पर एबीवीपी की ज्योति चौधरी को जीत मिली, जबकि सचिव पद पर एनएसयूआई के आकाश चौधरी ने जीत हासिल की. इस बार के चुनाव में दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों में 52 केंद्रों पर 44.66 प्रतिशत मतदान हुआ था.

इस वर्ष छात्र संघ के चुनाव में कांग्रेस की छात्रइकाई एनएसयूआई ने सनी छिल्लर, लीना, आकाश चौधरी और सौरभ यादव को मैदान में उतारा था, वहीं भाजपा की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अंकिव बैसोया, शक्ति सिंह, सुधीर डेढ़ा, ज्योति चौधरी को चुनाव में उतारा था. वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) की छात्र इकाई छात्र युवा संघर्ष समिति ने वामपंथी छात्र संगठन अखिल भारतीय छात्र संघ (आईसा) के साथ गठबंधन कर अभिज्ञाम, अनशिका, चंद्रमणि और सनी तंवर को उम्मीदवार बनाया था.

अध्यक्ष पद पर विजयी घाेषित किये गये एबीवीपी अंकिव बेसौया को 20,467 वोट मिले, जबकि एनएसयूआई के सनी छिल्लर को 18,743 वोट मिले. उपाध्यक्ष पद परविजयी एबीवीपी के शक्ति सिंह को 23,046 वोटमिले, जबकि एनएसयूआई की लीना को 15,373 को वोट मिले. सचिव पद पर विजयीएनएसयूआई के आकाश चौधरी को 20,198 वोट मिले, जबकि एबीवीपी के सुधीर डेढ़ा को मिले 14,019 वोट मिले. संयुक्त सचिव पद विजय दर्ज करनेवाली एबीवीपी की ज्योति चौधरी को 19,553 वोट मिले, जबकि एनएसयूआई के सौरभ यादव को 14,381 वोट मिले. दूसरी तरफ अध्यक्ष के चुनाव में 6,211 वोट नोटा को मिला, जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए 6,435 वोट नोटा को मिले. सचिव पद के लिए 6,810 वोट और संयुक्त सचिव पद के लिए 8,273 वोट नोटा को मिले.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें