Delhi

  • Dec 8 2019 11:18AM
Advertisement

#DelhiFire: दिल्ली के अनाज मंडी में आग: फैक्ट्री मालिक की तलाश, हिरासत में बिल्डिंग मालिक का भाई

#DelhiFire: दिल्ली के अनाज मंडी में आग: फैक्ट्री मालिक की तलाश, हिरासत में बिल्डिंग मालिक का भाई

नयी दिल्लीः दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी इलाके के एक इमारत में लगी भीषण आग की घटना में अब तक 43 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, वहीं कई लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं. मामले में पुलिस ने बिल्डिंग मालिक के भाई को हिरासत में ले लिया है. जिस इमारत में आग लगी थी उसके अलग अलग तलों पर फैक्टरी संचालित थी. रात में मजदूर काम खत्म करने के बाद वहीं सो जाते थे. पुलिस  फैक्ट्री मालिक की तलाश में जुट गई है.

मौके पर नेताओं और अधिकारियों का आना जाना शुरू हो चुका है. मृतकों और हताहतों में अधिकतर बिहार के बताए जा रहे हैं.  दिल्ली के जिस अनाज मंडी इलाके में आज भीषण आग लगी, वहां की गलियां बहुत संकरी हैं। साथ ही, आसपास पानी का साधन भी नहीं है, जिस कारण दमकल की गाड़ियों को दूर-दूर से पानी लाना पड़ा.

मौके पर पहुंचे डेप्युटी चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि उन्हें जब आग लगने की जानकारी दी गई तो सिर्फ यह बताया गया था कि एक बिल्डिंग में आग लग गई है. उन्होंने कहा कि अगर हमें बताया जाता कि यहां इतनी बड़ी संख्या में लोग फंसे हैं तो हम और ज्यादा दल-बल के साथ यहां पहुंचते. उस स्थिति में ज्यादा लोगों की जान बचाई जा सकती थी.

चीफ फायर ऑफिसर के मुताबिक, 50 से ज्यादा लोगों को निकाला जा चुका है, उनमें से ज्यादातर लोगों की जान बच जाएगी. हालांकि, जिन्हें निकालने में देर हो गई, उनके बचने की उम्मीद काफी कम है क्योंकि धुआं इतना गहरा गया था कि दम घुटने की आशंका बहुत ज्यादा है.

बहरहाल, निकाले गए लोगों को एलएनजेपी, सफदरजंग, हिंदूराव और आरएमएल अस्पतालों में पहुंचाया गया है. कहा जा रहा है कि इन अस्पतालों का बर्न वॉर्ड घटना के शिकार लोगों से भर चुका है. इनके इलाज के लिए दूसरे अस्पतालों से भी डॉक्टरों को बुलाया गया है. एलएनजेपी, सफदरजंग समेत चार अस्पतालों में घायलों का इलाज चल रहा है. 

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement