34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

”भारत बचाओ” रैली : प्रियंका गांधी ने कहा- जो आज अन्याय के खिलाफ नहीं लड़ेंगे, वो इतिहास में कहलाएंगे कायर

नयी दिल्ली : दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की ‘भारत बचाओ’ रैली शुरू हो चुकी है. रैली के माध्‍यम से पार्टी नेता कांग्रेस में जान फूंकने की तैयारी में हैं. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने रैली में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा किदेश एक आंदोलन से उभरा है.ये देश प्रेम और भाईचारे […]

नयी दिल्ली : दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की ‘भारत बचाओ’ रैली शुरू हो चुकी है. रैली के माध्‍यम से पार्टी नेता कांग्रेस में जान फूंकने की तैयारी में हैं. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने रैली में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा किदेश एक आंदोलन से उभरा है.ये देश प्रेम और भाईचारे का देश है.

केंद्र सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा का नारा है मोदी है तो मुमकिन है लेकिन मैं कहना चाहती हूं कि भाजपा है तो प्याज 100 रुपये किलो मुमकिन है…भाजपा है तो बेरोजगारी मुमकिन है…भाजपा है तो महंगाई मुमकिन है…आज देश में बेराजगारी और महंगाई बढी है. जीडीपी पाताल में है. उन्होंने आगे कहा कि 15000 किसानों की आत्महत्या मुमकिन है. भाजपा है जो कानून देश के खिलाफ है मुमकिन है. भाजपा है तो हमारे पीएसयू का बिकना मुमकिन है. आज चार करोड़ नौकरियां नष्‍ट हुई.

उन्होंने कहा कि आज हर बस स्टॉप..हर अखबार में दिखता है ‘मोदी है तो मुमकिन है’.

प्रियंका ने कहा कि कुछ साल पहले चीन की तरह हमारे देश की अर्थव्यवस्था बढ रही थी.उन्होंने कहा कि उन्नाव की बेटी हार गयी. इंसाफ मांग रही बेटी को जलाया गया. यूपी की बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. न्याय हर इंसान का हक है. आज जो न्याय के लिए नहीं लड़ेगा वो भविष्‍य में कायर कहलाएगा. आप संविधान को नष्‍ट न होने दें. देश प्यारा है तो देश की आवाज बनो.

प्रियंका ने अपने भाषण में उन्नाव की घटना को याद दिलाया. पीड़ित परिवार का दुखड़ा सुनाया. उन्होंने कहा कि जब मैंने एक छोटी सी बच्ची से पूछा कि बड़ी होकर तुम क्या बनोगी तो पहले तो उसने कुछ नहीं किया लेकिन बाद में उसने कहा कि जो वकील से बड़ा होता है. यानी वह जज बनना चाहती है. उसके पिता को देख कर मुझे आपने पिता की याद आई है. इस देश मे जो हो रहा है उसे रोकने का हमार कर्तव्य है जो आज अन्याय के खिलाफ नहीं लड़ेंगे, वो इतिहास में कायर कहलाएंगे.

पी चिदंबरम ने कहा कि 6 महीने में मोदी सरकार ने भारत की इकॉनमी को बर्बाद कर दिया है. फिर भी मंत्री पूरी तरह से क्लूलेस हैं. कल वित्त मंत्री ने कहा कि सब कुछ ठीक है, हम दुनिया में शीर्ष पर हैं. केवल एक चीज जो उन्होंने नहीं कही, वह है ‘अच्छे दिन आने वाले हैं’.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देश में बदला नहीं, बदलाव चाहिए.रैली में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कहा कि हम पूरे देश को संदेश देने के लिए आये हैं कि बदला नहीं बदलाव जरूरी है. आज युवा बेरोजगार है, किसान कर्जदार है, गरीब लाचार है. घरेलू उत्पादन का दर गिर रहा है. बैंक घोटालों पर गरीबों का पैसा चंदे के आधार पर वसूला जा रहा है. यदि यह फिल्म का दृश्य है तो उस फिल्म का शीर्षक भी है. उस फिल्म का शीर्षक है सबकुछ ठीक है…

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में 2 साल पहले बेरोजगारी का जो दर था वह 2.8 था आज वह बढ़ कर देश में 28 प्रतिशत हो गया है.छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज इस रैली के माध्यम से पूरे देश को ये संदेश देना है कि अब कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है और इसके नेता राहुल गांधी हैं.मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि आज मौका आया है एक पूरा इतिहास बनाने के लिए. मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में कांग्रेस एक नया इतिहास लिखेगा.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज संदेश रामलीला मैदान से निकलकर पूरे देश में जाना चाहिए. सरकार जो संविधान के खिलाफ काम कर रही है उसके खिलाफ आप सबको एक साथ मिलकर एकजुटता से आगे बढ़ने की जरूरत है. आज ठीक समय था. चुनाव के बाद जनता को उम्मीद थी कि महंगाई कम होगी, रोजगार बढ़ेगा. लेकिन सरकार ने उम्मीदों पर चोट करने का काम किया. सरकार सिर्फ कुछ लोगों का स्वार्थ पूरा कर रही है.

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी, आनंद शर्मा , प्रियंका गांधी , सोनिया गांधी, मनमोहन सिंहसहित कई नेता मंच परमौजूद हैं. भारत बचाओ रैली में यूपी से आ रही बसों को राजघाट के पास पार्किंग बनायी गयी, वहां से लोग पैदल रामलीला मैदान नारे लगाते पहुंच रहे हैं. उत्तर प्रदेश से 40 हजार कांग्रेस कार्यकर्ता के रैली में शामिल होने की उम्मीद जतायी जा रही है.

रैली से पहले राहुल गांधी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि आज दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित भाजपा सरकार की तानाशाही, I.C.U में पहुंचा दी गयी अर्थव्यवस्था और लोकतंत्र की हत्या के विरोध मे जनसभा को संबोधित करूंगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें