34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शीला दीक्षित के निधन पर सोशल मीडिया में शोक की लहर, पढ़ें किसने क्‍या कहा

नयी दिल्ली : कांग्रेस की वरिष्‍ठ नेता और दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित का शनिवार को दोपहर 3 बजकर 55 मिनट में 81 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वो लंबे समय से बीमार चल रही थीं. इधर उनके अचानक निधन की खबर से सोशल मीडिया में शोक […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस की वरिष्‍ठ नेता और दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित का शनिवार को दोपहर 3 बजकर 55 मिनट में 81 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वो लंबे समय से बीमार चल रही थीं.

इधर उनके अचानक निधन की खबर से सोशल मीडिया में शोक की लहर दौड़ गयी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने दिल्ली के विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया. प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

उन्होंने कहा, शीला दीक्षित जी के निधन से बेहद दुखी हूं. एक ऊर्जावान और मिलनसार व्यक्तित्व की धनी, उन्होंने दिल्ली के विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया. दीक्षित का आज यहां एक अस्पताल में निधन हो गया. वह कुछ समय से बीमार थी. मोदी ने कहा, उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदनाएं. ओम शांति.

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्वीट किया और दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित को उनके निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की. राष्‍ट्रपति ने लिखा, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और एक वरिष्ठ राजनेता श्रीमती शीला दीक्षित के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. उनका कार्यकाल राजधानी दिल्ली के लिए महत्वपूर्ण परिवर्तन का दौर था जिसके लिए उन्हें याद किया जाएगा. उनके परिवार व सहयोगियों के प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर दुख जताया और लिखा, दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधप से गहरा दुख है. शीलाजी का पार्टी लाइन से अलग हट कर उनका सम्मान किया जाता था. मेरी संवदनाएं उनके शोक संतप्त परिवार और समर्थकों के साथ है. ऊं शांति!

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर दुख जताते हुए कहा, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित जी के निधन से अत्यंत दुखी हूं. मैं उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर दु:ख की इस घड़ी में उनके परिवार को शक्ति दे और दिवंगत आत्मा को चिर शांति प्रदान करे. ॐ शांति शांति शांति

केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने भी ट्वीट कर शीला दीक्षित के निधन पर गहरा शोक जताया. उन्‍होंने ट्वीट किया और लिखा, दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित के निधन से गहरा दुख हुआ है. मेरी संवेदना उनके परिवार के सदश्‍यों और उनके समर्थकों के साथ है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताते हुए शनिवार को कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री के तौर पर राष्ट्रीय राजधानी के लोगों की निःस्वार्थ भाव से सेवा की.

गांधी ने ट्वीट कर कहा, मैं शीला दीक्षित जी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुखी हूं. वह कांग्रेस पार्टी की प्रिय बेटी थीं जिनके साथ मेरा नजदीकी रिश्ता रहा. उन्होंने कहा, दुख की इस घड़ी में उनके परिवार और दिल्ली के निवासियों के प्रति मेरी संवेदनाएं है. उन्होंने दिल्ली के निवासियों की तीन बार मुख्यमंत्री रहते हुए निःस्वार्थ भाव से सेवा की.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताते हुए शनिवार को कहा कि देश ने एक जननेता खो दिया है और उन्हें दिल्ली के विकास के लिए हमेशा याद किया जाएगा.

सिंह ने अपने शोक संदेश में कहा, मैं शीला दीक्षित जी के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं. उनके निधन से देश ने एक समर्पित कांग्रेसी जननेता खो दिया है. उन्होंने कहा, दिल्ली के लोग उनके मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान विकास में उनके योगदान को हमेशा याद करेंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर शोक जताया और कहा कि उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा. तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं दीक्षित का शनिवार दोपहर को निधन हो गया. वह 81 वर्ष की थी. उन्होंने अपराह्न करीब तीन बजकर 55 मिनट पर अंतिम सांस ली.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, अभी-अभी श्रीमती शीला दीक्षित जी के निधन की अत्यंत दुखद खबर पता चली. यह दिल्ली के लिए भारी क्षति है. उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं हैं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.

टीम इंडिया के पूर्व तूफानी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने शीला दीक्षित के अचानक निधन की खबर के बाद फौरन ट्वीट किया और दुख जताया. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, शीला दीक्षित के निधन की खबर से वो काफी दुखी हैं. क्रिकेटर के साथ-साथ कई लोग भी शीला दीक्षित को उनके निधन पर भावभिनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

गौरतलब हो शनिवार सुबह में उन्‍हें उल्‍टी की शिकायत के बाद दिल्‍ली के एस्‍कॉट अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. जहां दोपहर में वो आखिरी शांस लीं. मालूम हो शीला दीक्षित 15 सालों तक दिल्‍ली की मुख्‍यमंत्री रहीं. इसके साथ वो केरल की राज्‍यपाल भी रहीं. इसके साथ ही वो 3 बार विधायक और एक बार सांसद भी रहीं. मौजूदा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने उन्‍हें दक्षिणी दिल्‍ली से चुनाव लड़ाया गया था, लेकिन उन्‍हें भाजपा के उम्‍मीदवार मनोज तिवारी ने हराया. हालांकि अच्‍छी बात रही कि चुनाव जीतकर मनोज तिवारी सबसे पहले आर्शीवाद लेने के लिए अपने विपक्षी शीला दीक्षित के आवास पहुंचे.

इस भी पढ़ें…

दिल्ली की तीन बार मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित का निधन, PM मोदी और राहुल गांधी ने जताया शोक

Sheila Dikshit Profile: दिल्ली को मेट्रो शहर बनानेवाली मुख्यमंत्री

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें