Delhi

  • Dec 8 2019 10:45AM
Advertisement

#DelhiFire: पीएम मोदी ने आग लगने की घटना को बताया बेहद भयानक, जानें किसने क्या कहा

#DelhiFire: पीएम मोदी ने आग लगने की घटना को बताया बेहद भयानक, जानें किसने क्या कहा

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी स्थित एक फैक्ट्री में रविवार सुबह आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गयी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आग लगने की घटना को बेहद भयानक बताया. पीएम मोदी ने दुख जताते हुए ट्वीट किया- अपने प्रियजनों को खोने वालों के साथ मेरी संवेदनाए हैं. घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अनाज मंडी क्षेत्र में आग लगने की घटना ‘‘दुखद' है और दमकल कर्मी लोगों को बचाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट किया- बेहद दुखद...बचाव अभियान जारी है और दमकलकर्मी हर संभव प्रयास कर रहे हैं..आग में झुलसे लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है...अरविंद केजरीवाल अनाज मंडी में आग लगने वाली जगह का दौरा करेंगे.

घटनास्थल पर पहुंचने के बाद केजरीवाल ने कहा कि फैक्ट्री में आग लगने की वजह से 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. आग लगने की वजह का पूरी तरह से पता नहीं चला है. हमने मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए हैं। दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा.

दिल्ली में आग पर मंत्री इमरान हुसैन का कहना है कि यह घटना दुख है और जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

दिल्ली में आग से हुइ्र मौत पर गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया कि मृतकों के परिजन के साथ मेरी संवेदनाए हैं. घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं. वहीं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने हादसे पर दुख जताया और भाजपा कार्यकर्ताओं से मदद की अपील की. उन्होंने ट्वीट किया कि रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी में आग लगने से हुई दर्दनाक मौतों पर बेहद दुखी हूं. मैं दिवंगत परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं. मैं भी अभी वहां पहुंच रहा हूं.

दिल्ली के हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दुख जताया और ट्वीट किया- दिल्ली के अनाज मंडी मे, भीषण आग लगने से कई लोगों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं. मृतकों के परिवार के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

अनाज मंडी में लगी आग के बाद भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग की. भाजपा सांसद विजय गोयल ने कहा कि दिल्ली में हादसे आम हो चुके हैं. दिल्ली सरकार के मंत्री का यह क्षेत्र है, दिल्ली सरकार की इसकी जिम्मेदारी संभालनी चाहिए.

केंद्रीय मंत्री  हरदीप पुरी ने कहा कि इस वक्त हमें कोई राजनीतिक बयानबाजी नहीं करनी है, सभी प्रभावित लोग हमारे ही भाई बहन थे.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली के अनाज मंडी क्षेत्र में रविवार को लगी आग की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए केन्द्र और राज्य सरकारों के अधिकारियों से पीड़ितों और मृतकों के परिवार को हर संभव मदद मुहैया कराने की अपील की. पार्टी की ओर से जारी बयान के अनुसार कि गांधी ने भयावह घटना में मारे गए लोगों के परिवार और उनके प्रियजन के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने अधिकतम लोगों का जीवन को बचाय जाने और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की उम्मीद जाहिर की. 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली में आग लगने की घटना में मारे गए लोगों के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि वह इस घटना से दुखी हैं. बनर्जी ने ट्वीट किया कि दिल्ली में भीषण आग लगने की घटना से दुखी हूं. मृतकों के परिवारों और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। मैं आग में झुलसे लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हूं.

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एम एस रंधावा ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता लोगों को निकालने की थी. लोगों को निकाला जा चुका है, पूरी बिल्डिंग की तलाशी ली जा चुकी है, कोई अंदर नहीं फंसा है. कुछ देर में एफएसएल की टीम ने मौके का मुआयना करेगी. केस क्राइम ब्रांच को दे दिया गया है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement