Delhi

  • Jan 24 2020 10:44PM
Advertisement

दिल्ली चुनाव को भारत-पाकिस्तान मुकाबला बताकर फंसे कपिल मिश्रा, चुनाव आयोग के आदेश पर FIR दर्ज

दिल्ली चुनाव को भारत-पाकिस्तान मुकाबला बताकर फंसे कपिल मिश्रा, चुनाव आयोग के आदेश पर FIR दर्ज

नयी दिल्ली : चुनाव अधिकारियों ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया कि वे विवादित ट्वीट के सिलसिले में भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करें. सूत्रों ने यह जानकारी दी. वहीं, दिल्ली पुलिस के एक वरीय अधिकारी ने कहा कि इस मामले में कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है.

मिश्रा ने अपने ट्वीट में दिल्ली में आठ फरवरी को होने वाले चुनाव को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले जैसा बताया था. निर्वाचन आयोग ने पूर्व में ट्विटर से कहा था कि वह मॉडल टाउन सीट से उम्मीदवार मिश्रा का ट्वीट हटाये. निर्वाचन अधिकारियों द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया जाये. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने बताया, निर्वाचन अधिकारी ने दिल्ली पुलिस को कपिल मिश्रा के खिलाफ उनके विवादित ट्वीट मामले में एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया. इससे पहले चुनाव आयोग ने उन्हें ट्वीट हटाने का आदेश दिया था. गौरतलब है कि कपिल मिश्रा मॉडल टाउन सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं.

चुनाव आयोग के आदेश के बाद कपिल मिश्रा ने अकबर इलाहाबादी की मशहूर पंक्तियों के सहारे सफाई भी दी. उन्होंने लिखा 'वो कत्ल भी करते हैं तो चर्चा नहीं होता, हम आह भी भरते हैं तो हो जाते हैं बदनाम.' शाहीन बाग को मिनी पाकिस्तान और दिल्ली विधानसभा चुनाव को भारत और पाकिस्तान मुकाबला कहने वाले कपिल मिश्रा ने सुबह कहा था कि उन्होंने जो कहा सच कहा और वह उस पर टिके हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement