28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली में अपराधियों के हाैसले बुलंद, कनॉट प्लेस इलाके में पुलिस पर फायरिंग

नयी दिल्ली : कनॉट प्लेस में शंकर मार्केट के पास बुधवार को तीन लुटेरों और पुलिस के बीच गोलीबारी हुई. तीनों लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि ये लुटेरे सुबह सैर करने वालों और साइकिल चालकों को लूटते थे. संदिग्धों की पहचान मोहम्मद सलीम (22), […]

नयी दिल्ली : कनॉट प्लेस में शंकर मार्केट के पास बुधवार को तीन लुटेरों और पुलिस के बीच गोलीबारी हुई. तीनों लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि ये लुटेरे सुबह सैर करने वालों और साइकिल चालकों को लूटते थे.

संदिग्धों की पहचान मोहम्मद सलीम (22), मोहम्मद इस्माइल (22) और सऊद (22) के रूप में हुई है. उनका एक साथी मौके से फरार हो गया. सूचना के आधार पर पुलिस ने इन बदमाशों को पकड़ने के लिए शंकर मार्केट के पास जाल बिछाया था. पुलिस ने बताया कि आरोपी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में हुई चोरी और झपटमारी की कई घटनाओं में वांछित हैं और इन्होंने अधिकतर घटनाओं को पॉश कनॉट प्लेस के आसपास अंजाम दिया था. उन्होंने बताया कि 18 अक्तूबर की सुबह आरोपियों ने द्वारका से कनॉट प्लेस साइकल से आये 24 वर्षीय व्यक्ति से आईफोन और साइकिल लूट ली थी.

पुलिस ने बताया कि पिछले हफ्ते कनॉट प्लेस में साइकिल से जा रहे वरिष्ठ वायुसेना अधिकारी से बैग छिन लिया था जिसमें मोबाइल फोन और नकदी थी. उन्होंने बताया कि अधिकतर मामलों में चार लोग शामिल थे. इनमें से दो कार में बैठे रहते थे, जबकि बाकी दो सुबह की सैर करने आने वाले या साइकिल चालकों को निशाना बनाते थे. वे पुलिस के गश्ती दल से बचने के लिए रेलवे के अंडरपास और संकरे रास्तों का इस्तेमाल करते थे.

पुलिस ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि संदिग्ध शंकर मार्केट इलाके में सैर करने वालों को निशाना बनाने की फिराक में हैं. इसके बाद पुलिस ने उन्हें पकड़ने का अभियान शुरू किया. नयी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त ईश सिंघल ने बताया कि शंकर मार्केट के पास पुलिस ने इन मोटरसाइकिल सवार संदिग्धों को रुकने के लिए कहा, रुकने के बजाय उन्होंने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस ने भी आत्मरक्षा में उन पर गोलीबारी की. सिंघल ने बताया, मुठभेड़ में सलीम और इस्माइल के पैर में गोली लग गयी उन्हें इलाज के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया. एक अन्य संदिग्ध मौके से भागने में कामयाब रहा.

सिंघल ने कहा कि मामला दर्ज कर फरार आरोपी को पकड़ने के लिए छापे डाले जा रहे हैं. पुलिस उपायुक्त ने बताया, पूछताछ के दौरान संदिग्धों ने स्वीकार किया कि अच्छी जीवनशैली के लिए वे अपराधी बन गये और पॉश इलाकों में डकैती और झपटमारी को अंजाम देना शुरू कर दिया. वे अलग-अलग राज्यों के हैं. सिंघल ने कहा, संदिग्धों ने कुछ मंहगी बाइक भी चोरी करने की बात मानी है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों से दस मोबाइल फोन, दो सोने की चेन, कार, दो चोरी की बाइक, 95,000 रुपये नकदी, दो कट्टे और अपराध में इस्तेमाल वाहन बरामद किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें