31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पहले भी नेताओं पर हो चुके हैं हमले, केजरीवाल पर सबसे अधिक बार अटैक

दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव पर एक शख्स के जूता फेंकने के बाद इस घटना ने एक बार फिर सभी का ध्यान राजनीति में चलते जूते पर लाकर रख दिया है. भारत में पहले भी राजनेताओं पर चप्पल-जूते और स्याही से कई बार हमले हो चुके हैं. इसमें सबसे खराब […]

दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव पर एक शख्स के जूता फेंकने के बाद इस घटना ने एक बार फिर सभी का ध्यान राजनीति में चलते जूते पर लाकर रख दिया है.
भारत में पहले भी राजनेताओं पर चप्पल-जूते और स्याही से कई बार हमले हो चुके हैं. इसमें सबसे खराब रिकॉर्ड दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का रहा है, जिन्हें अबतक सबसे अधिक बार निशाना बनाया गया है. 2018 में मिर्च पाउडर फेंकने से लेकरएक रोड शो के दौरान उन्हें एक ऑटो ड्राइवर ने थप्पड़ तक मार दिया था.
2009 : चिदंबरम पर पत्रकार ने चलाया था जूता
2009
– कांग्रेस के नेता नवीन जिंदल पर भी जूता फेंका गया था. जूता फेंकने वाला एक टीचर था.
– भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की तरफ एक पार्टी कार्यकर्ता ने चप्पल फेंक दी थी.
– हासन जिले में भाजपा की रैली में कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा पर चप्पल फेंकी गयी थी.
– गुजरात के अहमदाबाद में एक चुनावी रैली के दौरान एक युवक ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर जूता फेंकने की कोशिश की थी. जूता मंच से कुछ दूरी पर गिरा था.
2014
– लुधियाना में एक कॉन्फ्रेंस में पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर भी एक युवक विक्रम सिंह ने जूता फेंका था.
– 30 मार्च को एक युवक ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर चप्पल फेंका था. चप्पल फेंकने वाला युवक अपनी जमीन पर अवैध कब्जे का विरोध कर रहा था.
– नितिन गडकरी पर एक आदमी ने जूता फेंकने का प्रयास किया था. पुणे में सभा को संबोधित करने पहुंचे गडकरी पर एक शख्स ने पीछे से उनकी ओर जूता उछाला.
– 2014 की चुनावी रैली के दौरान भाजपा के पीएम प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के मंच की तरफ भी एक युवक ने जूता उछाला था.
2014 : ड्राइवर ने केजरीवाल को जड़ा था थप्पड़
अप्रैल, 2014 में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक रोड शो के दौरान ऑटो ड्राइवर ने थप्पड़ जड़ दिया था. केजरीवाल दिल्ली के किराड़ी इलाके में रोड शो कर रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें