36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली में फिर लागू होगा ऑड-ईवेन फार्मूला, जानिए किसे मिलेगी छूट

नयी दिल्ली : दिल्ली में प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए एक बार फिर ऑड-ईवेन फार्मूला लागू किया गया है. 4 नवंबर से 15 नवंबर तक यह जारी रहेगा. दूसरे राज्यों से जो गाड़ियां दिल्ली आयेगी उन्हें भी इस नियम का पालन करना होगा. यह सिर्फ गैर परिवहन चौपहिया गांड़ियों पर लागू होगा, दो पहिया वाहन […]

नयी दिल्ली : दिल्ली में प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए एक बार फिर ऑड-ईवेन फार्मूला लागू किया गया है. 4 नवंबर से 15 नवंबर तक यह जारी रहेगा. दूसरे राज्यों से जो गाड़ियां दिल्ली आयेगी उन्हें भी इस नियम का पालन करना होगा. यह सिर्फ गैर परिवहन चौपहिया गांड़ियों पर लागू होगा, दो पहिया वाहन को इससे अलग रखा गया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस संबंध में पूरी जानकारी देते हुए कहा, यह सुबह आठ बजे से लेकर रात के आठ बजे तक लागू रहेगा. रविवार को इसमें छूट दी गयी है. जो गाड़ियां इस नियम को तोड़ेंगी उन्हें 4 हजार रुपये जुर्माना भरना पड़ेगा.
ऑड-ईवेन फार्मूला से राष्ट्रपति, उपराषट्रपति, प्रधानमंत्री, गर्वनर, सीजेआई, लोकसभा के अध्यक्ष, केंद्रीय मंत्री, राज्य सभा और लोकसभा के सदस्य, मुख्यमंत्री को अलग रखा गया है. इसके साथ ही स्कूल बस को भी इससे दूर रखा गया है. केजरीवाल ने बताया कि हमने 16 सतर्कता दल का गठन किया है जो दिन- रात कंस्ट्रक्शन साइट और कचरा जलाने पर नजर रखेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें