Delhi

  • Jan 22 2020 3:00PM
Advertisement

दिल्ली विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, यूपी-बिहार का जिम्मा शॉटगन पर

दिल्ली विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, यूपी-बिहार का जिम्मा शॉटगन पर

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी गरमारहट बढ़ती जा रही है. नामांकन की अंतिम तारीख 21 जनवरी थी और 24 जनवरी तक नाम वापस लिये जा सकेंगे. सभी पार्टियों ने मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए प्रचार शुरू कर दिया है. पार्टियां अपने-अपने मतदाताओं को रिझाने के लिए अपने स्टार प्रचारकों को चुनावी मैदान में इंट्रोड्‌यूस करती है, ताकि उनका जादू जनता पर चले.

तो बात अगर कांग्रेस पार्टी की करें, तो उनके पास ऐसे जादूगर या स्टार प्रचारक कुल 40 हैं. कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी का नाम भी शामिल है. 

कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग अपने जिन स्टार प्रचारकों की सूची भेजी है उनमें सोनिया, राहुल और प्रियंका के अलावा पार्टी के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा, वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम शामिल हैं. 

दिल्ली विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल के मतदाता अहम भूमिका निभाते हैं, इसलिए कांग्रेस ने पूर्वांचली वोटर्स को लुभाने के लिए बिहारी बाबू यानी की शत्रुघ्न सिन्हा को मैदान में उतारा है. सिख वोटर्स को अपनी ओर खिंचने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को भी प्रचारकों की सूची में जगह दी गयी है. इसके अलावा कांग्रेस सांसद शशि थरूर, वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरीश रावत, राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और कई अन्य नेताओं के नाम भी प्रचारकों में शामिल हैं. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement