24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दिल्ली विधानसभा चुनावः केजरीवाल सहित कई दिग्गजों का नामांकन आज

नयी दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नयी दिल्ली विधानसभा सीट के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगे. उल्लेखनीय है कि केजरीवाल दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक भी हैं. ‘आप’ ने बयान में कहा कि नामांकन दाखिल करने से पहले केजरीवाल रोड शो करेंगे और ऐतिहासिक बाल्मिकी मंदिर में भगवान बाल्मिकी […]

नयी दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नयी दिल्ली विधानसभा सीट के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगे. उल्लेखनीय है कि केजरीवाल दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक भी हैं. ‘आप’ ने बयान में कहा कि नामांकन दाखिल करने से पहले केजरीवाल रोड शो करेंगे और ऐतिहासिक बाल्मिकी मंदिर में भगवान बाल्मिकी का आशीर्वाद लेंगे.
पार्टी के मुताबिक पंचकुइया मार्ग के जरिये रोड शो कनॉट प्लेस के इनर सर्किल जाएगा और फिर बाबा खड़ग सिंह मार्ग से आउटर सर्किल पर आएगा. रोड शो का समापन पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के नजदीक होगा. ‘आप’ ने बताया कि केजरीवाल जामनगर हाउस स्थित एसडीएम कार्यालय में नामांकन दाखिल करेंगे. उल्लेखनीय है कि केजरीवाल ने रविवार को दस वादों का ‘गारंटी कार्ड’ जारी किया जिसमें उन्होंने दोबारा सत्ता में आने पर छात्रों के लिए मुफ्त बस सेवा और महिलाओं की सुरक्षा के लिए मोहल्ला मार्शल की नियुक्त सहित वादे किया.
आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने जा रही चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा भी आज नामांकन करेंगी. दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और दिल्ली इकाई के पूर्व अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता आज नामांकन दाखिल करेंगे. भाजपा ने विजेंद्र गुप्ता को रोहिणी सीट से उतारा है.
गौरतलब है कि दिल्ली में नामांकन प्रक्रिया बीते 14 जनवरी से शुरू हो चुकी है. 21 जनवरी तक नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि है.दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए आठ फरवरी को मतदान होगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें