Advertisement

Delhi

  • Jun 24 2018 2:10PM

करीबी ही है मेजर की पत्नी का हत्यारा, लव अफेयर का भी शक, मेजर निखिल को पुलिस ने किया गिरफ्तार

करीबी ही है मेजर की पत्नी का हत्यारा, लव अफेयर का भी शक, मेजर निखिल को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Photo of Indian Army Major Nikhil Handa who was arrested in Meerut's Daurala earlier today

नयी दिल्ली : देश की राजधानी दिल्‍ली के भीड़भाड़ इलाके में दिनदहाड़े हुए मेजर की पत्‍नी की हत्‍या मामले में नया मोड़ आ गया है. मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है. पुलिस जांच में मेजर की पत्नी का दूसरे मेजर से प्रेम प्रसंग होने की बात सामने आ रही है. हालांकि इस संबंध में अभी तक आधिकारिक पुष्टि पुलिस की ओर से नहीं की गयी है. पूछताछ में मेजर अमित द्विवेदी ने पत्नी का एक दूसरे मेजर से संबंध होने का शक जताया जिसके बाद मेजर निखिल को पुलिस ने मेरठ से गिरफ्तार कर लिया. मामला हाई प्रोफाइल इसलिए दिल्ली पुलिस तमाम पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है.

जानिए मामले से जुड़ी कुछ खास बातें

दूसरे मेजर से करीबी
अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार पूछताछ में अमित ने बताया कि दिल्ली आने से पहले दीमापुर में उनकी पोस्टिंग थी, जहां उनकी पत्नी शैलजा द्विवेदी की नजदीकियां एक दूसरे मेजर से बढ़ गई थीं. शैलजा की उम्र 32 वर्ष बतायी जा रही है. अमित ने आगे बताया कि दिल्ली आने के बाद भी उनकी पत्नी की उस मेजर से बातचीत होती थी. फिलहाल पुलिस उस मेजर की तलाश में जुटी है.

शैलजा का आखिरी कॉल
पुलिस को मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा की हत्या के मामले में फोन कॉल से अहम सुराग मिले हैं. दिल्ली पुलिस ने घटनास्थल से शैलजा का मोबाइल बरामद किया है जिसकी जांच में पता चला है कि उन्होंने अंतिम कॉल अपने आदेशपाल को किया थी. उन्होंने उसे कहा था कि उन्हें अस्पताल में अभी कुछ और समय लग सकता है, उनके पति के आने तक वो घर में ही रुके. वहीं पुलिस के एक आला अधिकारी का कहना है कि हत्यारा परिवार का बेहद करीबी है. पुलिस की मानें तो हत्या का कारण लूटपाट और सेक्सुअली असॉल्ट नहीं है. दो और लोग शैलजा से टच में थे जिनके फोन स्विच ऑफ आ रहे हैं. दोनों का संबंध भारतीय सेना से नहीं हैं.

अस्‍पताल में शैलजा के साथ दिखा शख्‍स है कौन

मेजर की पत्नी से बेस अस्पताल में मिलने एक शख्स पहुंचा था, जो अस्पताल के सीसीटीवी में नजर आ रहा है. इसी शख्स के साथ मेजर की पत्नी शैलजा अस्पताल से बाहर गयीं. जिस गाड़ी में मेजर की पत्नी थीं, वो एक निजी गाड़ी बतायी जा रही है. दिल्ली पुलिस के अनुसार हत्या किसी एक शख्स ने ही किया है लेकिन दो और लोग संदेह के घेरे में हैं. हत्या के बाद जो शख्स अस्पताल में मेजर की पत्नी के साथ नजर आया था वो फरार है और उसका फोन ऑफ आ रहा है.

दिल्ली की रहने वाली थीं शैलजा
यहां चर्चा कर दें कि शैलजा दिल्ली की रहने वाली थीं और अमित द्विवेदी मेरठ के रहने वाले थे. 2009 में दोनों विवाह के बंधन में बंधे थे. उनका एक 6 साल का बेटा भी है.

Advertisement

Comments