Advertisement

Delhi

  • Feb 11 2019 8:17AM
Advertisement

Andhra Pradesh Bhawan : अनशन पर बैठे चंद्रबाबू नायडू, समर्थन देने पहुंचे राहुल, कहा चौकीदार चोर है

Andhra Pradesh Bhawan : अनशन पर बैठे चंद्रबाबू नायडू, समर्थन देने पहुंचे राहुल, कहा चौकीदार चोर है

 
नयी दिल्ली :
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू आज दिल्ली में एक दिन का अनशन कर रहे हैं. उनके अनशन को समर्थन देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आंध्र भवन पहुंचे. नायडू के मंच से राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी विश्वसनीयता खो चुके हैं. उन्होंने जो वादा आंध्र प्रदेश की जनता से किया था उसे पूरा नहीं किया. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि चौकीदार चोर है. ‘दि हिंदू’ अखबार का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अब यह बात सबके सामने आ गयी कि किस तरह राफेल मामले में चोरी की गयी.

गौरतलब है ककि नायडू का यह अनशन आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए है. अनशन पर बैठे नायडू को समर्थन देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उनके मंच पर पहुंचे.

इससे पहले चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला. नायडू ने कहा कि हमारा यह अनशन केंद्र सरकार के खिलाफ है. हम यह चाहते हैं कि सरकार हमारेी मांग को मागे. अगर वह हमारी मांगे पूरी नहीं करेगी तो हम अपनी बात मनवाना जानते हैं. नायडू ने पीएम मोदी को व्यक्तिगत हमले करने से बचने की चेतावनी दी.

अनशन शुरू करने से पहले उन्होंने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. उनका यह अनशन रात के आठ बजे तक जारी रहेगा. वे आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेगे. अपने अनशन और आंदोलन को सफल बनाने के लिए नायडू ने विपक्षी दलों से सहयोग भी मांगा है. उन्हें समर्थन देने के लिए कई नेता पहुंचे हैं, जिनमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला भी पहुंचे हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement