26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव में हार की राज्यवार समीक्षा करेगी माकपा, केंद्रीय समिति की तीन दिवसीय बैठक शुरू

नयी दिल्ली : माकपा की केंद्रीय समिति अगले तीन दिन तक लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की राज्यवार समीक्षा करेगी. माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी की अध्यक्षता में शुक्रवार को पार्टी की केंद्रीय समिति की तीन दिवसीय बैठक शुरू हुई. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में पार्टी पोलित ब्यूरो के सदस्य प्रकाश करात, बृंदा करात, […]

नयी दिल्ली : माकपा की केंद्रीय समिति अगले तीन दिन तक लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की राज्यवार समीक्षा करेगी. माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी की अध्यक्षता में शुक्रवार को पार्टी की केंद्रीय समिति की तीन दिवसीय बैठक शुरू हुई. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में पार्टी पोलित ब्यूरो के सदस्य प्रकाश करात, बृंदा करात, मोहम्मद सलीम और हन्नान मोल्लाह के अलावा माकपा की प्रदेश इकाइयों के नेता भी शामिल हैं. केंद्रीय समिति की बैठक में पोलित ब्यूरो के सदस्यों के अलावा प्रदेश इकाइयों के प्रमुख शामिल होते हैं.

इसे भी देखें : बिखरा रहा वामदल, झारखंड में नहीं कर सका है झंडा बुलंद, जानें कब-कब कौन जीता है

पार्टी के एक नेता ने बताया कि सोमवार तक चलने वाली बैठक में पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, केरल सहित अन्य राज्यों की प्रदेश समितियों की समीक्षा रिपोर्ट पर विचार किया जायेगा. 23 मई को लोकसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद पार्टी पोलित ब्यूरो ने सभी राज्यों की प्रदेश समितियों से चुनाव परिणाम की समीक्षा रिपोर्ट केंद्रीय समिति की बैठक में पेश करने को कहा था.

लोकसभा चुनाव में माकपा को सिर्फ तीन सीट मिल सकी. पार्टी को सबसे तगड़ा झटका पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में लगा. दोनों राज्यों में लंबे समय तक सत्तारूढ़ रही माकपा को एक भी सीट नहीं मिल सकी. वहीं, तमिलनाडु से पार्टी के दो और केरल से सिर्फ एक उम्मीदवार जीत सका.

तमिलनाडु में द्रमुक की अगुवाई वाले गठबंधन के सहयोगी दल के रूप में माकपा ने अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे थे. केंद्रीय समिति की बैठक में माकपा की चुनावी हार के कारणों की गहन समीक्षा करने के बाद संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत करने के उपाय एवं आगे की रणनीति तय की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें