36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएम पद ना मिले फिर भी गठबंधन में शामिल होने के लिए तैयार कांग्रेस

नयी दिल्ली : कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के बाद गठबंधन की सरकार बनाने की तरफ इशारा किया है. पार्टी ने कहा, चुनाव के बाद अगर बहुमत नहीं मिला, तो हम गठबंधन के लिए तैयार है. अगर इस गठबंधन में हमें पीएम पद ना मिले, तो भी हम गठबंधन को तैयार है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के बाद गठबंधन की सरकार बनाने की तरफ इशारा किया है. पार्टी ने कहा, चुनाव के बाद अगर बहुमत नहीं मिला, तो हम गठबंधन के लिए तैयार है. अगर इस गठबंधन में हमें पीएम पद ना मिले, तो भी हम गठबंधन को तैयार है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही उन्होंने कहा, हमारा उद्देश्य एनडीए को सरकार बनाने से रोकना है. हम इसके लिए समझौता करने को तैयार हैं.

आजाद ने कहा, इस मामले पर अभी से नहीं हम पहले ही साफ कर चुके हैं कि कांग्रसे गठबंधन के लिए तैयार है हम किसी ऐसी पार्टी का बहुमत स्वीकार कर लेंगे जिन्हें ज्यादा सीट मिली है. हम भारतीय जनता पार्टी और उनके सहयोगियों की सरकार बनने से रोकना चाहते हैं. कांग्रेस के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहा है. यह भी कहा जा रहा है कि छह चरणों के मतदान के बाद कांग्रेस को यह अंदाजा हो गया है कि उन्हें बहुमत नहीं मिलेगा इसलिए किसी भी तरह के समझौते को तैयार है.
कांग्रेस पर प्रधानमंत्री उम्मीदवारी को लेकर सवाल होते रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पूछा था कि आपका पीएम पद का उम्मीदवार कौन है. कांग्रेस इस सवाल का जवाब देने से बचती रही. अब आजाद कह रहे हैं, जब तक हमें पीएम का पद ऑफर नहीं किया जाता है, हम इस बारे में कुछ नहीं कहेंगे और किसी के भी जिम्मेदारी संभालने पर ऐतराज नहीं होगा. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने चुनावी रिजल्ट पर पार्टी की समीक्षा करते हुए कहा था, पार्टी को बहुमत मिलने का चांस नहीं है. कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए गठबंधन की सरकार बन सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें