36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी सरकार ने बर्बाद की अर्थव्यवस्था, कश्मीर में भी बिगड़े हालात: मनमोहन सिंह

नयी दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार पर रविवार को जमकर हमला किया और देश की इकॉनमी को बर्बाद करने का आरोप लगाया. कांग्रेस के 84वें महाअधिवेशन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर के हालात दिन-ब-दिन खराब होते जा रहे हैं. सीमा पार आतंकवाद से निपटने में भी […]

नयी दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार पर रविवार को जमकर हमला किया और देश की इकॉनमी को बर्बाद करने का आरोप लगाया. कांग्रेस के 84वें महाअधिवेशन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर के हालात दिन-ब-दिन खराब होते जा रहे हैं.

सीमा पार आतंकवाद से निपटने में भी लचर रवैया अपनाने का आरोप उन्होंने मोदी सरकार पर लगाया और कहा कि जम्मू-कश्मीर में परिस्थितियां बिगड़ती जा रही हैं. सीमा पार आतंकवाद भी बढ़ा है और आंतरिक आतंकवाद में भी बढोत्तरी देखने को मिल रही है. यह चिंता का विषय है. मोदी सरकार इन समस्याओं के सामाधान निकालने में असमर्थ रही है.

मनमोहन सिंह ने कांग्रेस महाधिवेशन में कहा कि रक्षा खर्च के लिये जीडीपी का करीब 1.6 फीसद अपर्याप्त है.

जम्मू-कश्मीर से संबंधित पक्षों से संवाद की वकालत करते हुए मनमोहन सिंह ने कहा कि वह भारत का अभिन्न हिस्सा है. लेकिन हमें वहां की कुछ समस्याओं को भी समझने की जरूरत है और उनसे गंभीरता के साथ निपटना होगा. विदेश नीति को लेकर भी मोदी सरकार पर उन्होंने हमला किया और कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, चीन या नेपाल के साथ हमारी समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन इन्हें बातचीत से ही हल किया जा सकता है. पाकिस्तान की बात करें तो हमें मानना होगा कि वह हमारा पड़ोसी देश है. यही नहीं हमें उसे यह समझाना होगा कि आतंकवाद का रास्ता उसके लिए ठीक नहीं है.

मनमोहन सिंह ने रोजगार के मुद्दे पर केंद्र को घेरते हुए कहा, कि जब मोदी जी चुनाव प्रचार कर रहे थे, तब उन्होंने देश से कई वादे किये थे लेकिन उनके वादे अब तक पूरे नहीं हुए हैं. उन्होंने हर साल 2 करोड़ नौकरियां दिये जाने का वादा किया था. लेकिन अब तक 2 लाख रोजगार के अवसर भी नहीं नजर आये हैं.

सोनियां गांधी की लीडरशिप में कांग्रेस की सफलता की उम्मीद जताते हुए उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस को नयी ऊंचाइयों पर ले जानें के लिए कृत संकल्प हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें