36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कर्नाटक चुनाव : अमित शाह ने कहा, कांग्रेस ने विधायकों को बंधक बनाया, अगर ऐसा ना होता तो नतीजा कुछ और होता

नयी दिल्ली : कर्नाटक चुनाव के बाद पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा को सबसे बड़ीपार्टी बनाने के लिए जनता का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि जनता ने हमें 40 से 104 सीट तक पहुंचाया है. प्रदेश में हमारा वोट प्रतिशत भी बढ़ा जिसके लिए मैं […]


नयी दिल्ली :
कर्नाटक चुनाव के बाद पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा को सबसे बड़ीपार्टी बनाने के लिए जनता का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि जनता ने हमें 40 से 104 सीट तक पहुंचाया है. प्रदेश में हमारा वोट प्रतिशत भी बढ़ा जिसके लिए मैं जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं.
उन्होंने कहा कि प्रदेश में हमें सरकार बनाने का जनादेश मिला था, सबसे बड़ी पार्टी होने के कारण पहला अधिकार हमारा बनता था. कांग्रेस को सरकार बनाने का जनादेश नहीं मिला था. कांग्रेस के बड़े मंत्री सहित मुख्यमंत्री सिद्धरमैया भी चुनाव हारे. यह कंफ्यूज जनादेश नहीं पूरी तरह कांग्रेस सरकार के खिलाफ जनादेश है. शाह ने कहा कांग्रेस ने विधायकों को बंधक बनाकर रखा, अगर वे बंधक नहीं होते तो नतीजा कुछ और होता. बहुत से विधायक कांग्रेस के विरोध में हैं, जो हमारे साथ आ जाते.
आज जेडीएस कांग्रेस के साथ सरकार बना रही है, लेकिन चुनाव के समय वह कांग्रेस के खिलाफ थी, उसकी नीतियों के खिलाफ प्रचार किया था. लेकिन आज दोनों साथ हैं. कांग्रेस की नीतियों को जनता ने नकार दिया है, फिर भी पता नहीं वह बात का जश्न मना रही है, शायद हार का जश्न मना रही है.
अमित शाह ने कहा हम बहुमत से सिर्फ आठ सीट कम थे इसलिए सरकार बनाने का दावा पेश किया था, यह दुष्प्रचार किया जा रहा है कि हमने बहुमत ना होते हुए सरकार बनाने का दावा किया जो गलत है.
अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव में भ्रष्ट तरीकों को अपनाया और जीतने की कोशिश की. उसने धनबल का दुरुपयोग किया.आज कर्नाटक में जनादेश के खिलाफ सरकार बन रही है जिसका जश्न जनता नहीं कांग्रेस और जेडीएस मना रही है. अमित शाह ने कहा कि उम्मीद है अब कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट पर यकीन रखेगी और ईवीएम पर सवाल भी खड़े नहीं करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें