38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलवामा हमले को लेकर भाजपा पर कांग्रेस का हमला, पूछा- सबसे ज्यादा फायदा किसे हुआ?

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने पुलवामा हमले की बरसी पर शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और सवाल किया कि इस घटना से सबसे ज्यादा फायदा किसे हुआ और इसकी जांच रिपोर्ट सार्वजनिक क्यों नहीं की जा रही है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शहीद जवानों के पार्थिव शरीर वाले ताबूतों […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने पुलवामा हमले की बरसी पर शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और सवाल किया कि इस घटना से सबसे ज्यादा फायदा किसे हुआ और इसकी जांच रिपोर्ट सार्वजनिक क्यों नहीं की जा रही है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शहीद जवानों के पार्थिव शरीर वाले ताबूतों की तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया, ”आज जब हम पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 जवानों को याद कर रहे हैं, तो हमें यह पूछना है कि इस हमले से सबसे ज्यादा फायदा किसको हुआ?" उन्होंने यह सवाल भी किया, ”हमले की जांच में क्या निकला? हमले से जुड़ी सुरक्षा खामी के लिए भाजपा सरकार में अब तक किसको जवाबदेह ठहराया गया है?”

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ”पूरा देश पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता है. अभी ये सवाल बरकरार हैं- पुलवामा हमले की जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक क्यों नहीं किया जा रहा? जवाबदेह कौन है? 350 किलोग्राम आरडीएक्स कौन लाया ?” उन्होंने यह भी पूछा, ”हमले को लेकर खुफिया जानकारियों को नजरंदाज क्यों किया गया? क्या देवेंद्र सिंह की कोई भूमिका थी?”

कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा, ”भाजपा राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए श्रेय लेने में पीछे नहीं रहती, लेकिन जब राष्ट्रीय सुरक्षा और खुफिया विफलता होती है, तो भाजपा मौन हो जाती है.” शेरगिल ने दावा किया, ”चुनाव के समय सैनिकों के परिवारों के प्रति भाजपा का रवैया होता है ‘हम साथ-साथ हैं’. लेकिन, चुनाव के बाद वह कहती है- ‘हम आपके हैं कौन’?" उन्होंने कहा, ”दुनिया जानती है कि पुलवामा हमले के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार है, लेकिन भाजपा सरकार बड़ी खुफिया विफलता और सुरक्षा चूक के बारे में चुप है, जिसके कारण पाकिस्तान हमला करने में सफल हुआ.” शेरगिल ने सवाल किया, ”हिंदुस्तान की सरजमीं पर इतनी बड़ी मात्रा में आईईडी कैसे आया? इतनी बड़ी खुफिया विफलता के लिए भारतीय प्रशासन के भीतर कौन जिम्मेदार और जवाबदेह है, जिसके कारण 40 जवानों की जान गयी?”

गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में भीषण आतंकी हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हो गये थे. यह हमला जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें