25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”देश के ATM फिर से खाली, बैंकों की क्या हालत कर डाली” : कैश संकट पर राहुल का मोदी पर हमला

नयी दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कई राज्यों में नकदी की कथित कमी से देश फिर से नोटबंदी के आतंक की गिरफ्त में है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी के अपने फैसले के साथ देश की बैंकिंग प्रणाली को तहस नहस करने का आरोप लगाया. अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी गए […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कई राज्यों में नकदी की कथित कमी से देश फिर से नोटबंदी के आतंक की गिरफ्त में है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी के अपने फैसले के साथ देश की बैंकिंग प्रणाली को तहस नहस करने का आरोप लगाया.

अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी गए कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्विटर पर मोदी पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने हर भारतीय की जेब से 500 एवं 1000 रुपये के नोट छीन लिए और वे नीरव मोदी को दे दिए लेकिन इसके बारे में ना तो एक शब्द बोल रहे हैं और ना ही संसद आ रहे हैं.

राहुल ने कुछ एटीएम में नकदी की कथित कमी को लेकर कहा , मोदीजी ने देश की बैंकिंग प्रणाली को बर्बाद कर दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि नीरव मोदी के 1,000 करोड़ रुपये के साथ देश से फरार होने के बाद प्रधानमंत्री ने एक भी शब्द नहीं बोला.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा , प्रधानमंत्री ने पूरे देश को कतार में खड़ा करने के बाद एक भी शब्द नहीं बोला , आपकी जेब से 500 और 1,000 रुपये के नोट छीन लिए और वे नीरव मोदी की जेब में डाल दिये. वह संसद आने से भी डरते हैं. राहुल ने विभिन्न बैंकों में नकदी कम होने के साथ देश के दोबारा नोटबंदी के आंतक की गिरफ्त में आने का आरोप लगाते हुए हिंदी में लिखे अपने ट्वीट के साथ ‘ कैश क्रंच ‘ ( नकदी संकट ) हैशटैग का इस्तेमाल किया.

इसे भी पढ़ें…

आरबीआई गवर्नर तक पहुंची बैंक घोटालों की आंच, पार्लियामेंटरी कमेटी के सामने होना होगा पेश

उन्होंने ट्विटर पर व्यंग्यात्मक कविता के सहारे मोदी सरकार पर हमला किया. राहुल ने लिखा , समझो अब नोटबंदी का फरेब , आपका पैसा नीरव मोदी की जेब. मोदीजी की क्या ‘ माल्या ‘ माया , नोटबंदी का आतंक दोबारा छाया. देश के एटीएम सब फिर से खाली , बैंकों की क्या हालत कर डाली.

कांग्रेस के संचार प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए लिखा , जहां ‘ साहब ‘ विदेश यात्रा का लुत्फ उठा रहे हैं , देश के लोग बैंकों में नकदी की राह देख रहे हैं.

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश , तेलंगाना , मध्य प्रदेश , बिहार और कर्नाटक के कई हिस्सों में नकदी की कमी और एटीएम में पैसे ना होने की खबरें हैं. सरकार ने इसका कारण पिछले तीन महीने में मांग में आयी असामान्य उछाल को बताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें