Delhi

  • Dec 13 2019 6:57PM
Advertisement

CAB का विरोध : गृह मंत्री अमित शाह का मेघालय और अरुणाचल दौरा रद्द

CAB का विरोध : गृह मंत्री अमित शाह का मेघालय और अरुणाचल दौरा रद्द

नयी दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार और सोमवार को पूर्वोत्तर के दो राज्यों मेघालय और अरुणाचल प्रदेश का अपना दौरा रद्द कर दिया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

शाह का यह दौरा ऐसे समय रद्द किया गया है जब मेघालय और असम में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम 2019 को लेकर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन जारी है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री का पूर्वोत्तर का दौरा रद्द कर दिया गया है. उन्होंने इसकी कोई वजह नहीं बतायी. गौरतलब है कि अमित शाह शनिवार और सोमवार को झारखंड में रहेंगे. यहां वह चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. अधिकारियों ने भले ही उनका कार्यक्रम रद्द होने का कारण नहीं बताया हो, लेकिन माना जा रहा है कि उत्तर पूर्वी राज्यों में तनाव की स्थिति को देखते हुए गृह मंत्रालय ने यह कदम उठाया है.

ज्ञातव्य हझै कि बुधवार को नागरिकता संशोधन बिल पास होने के बाद से ही उत्तर पूर्वी राज्यों में तनाव की स्थिति है. असम, मेघालय और त्रिपुरा के हालात बेहद तनावपूर्ण हैं. असम में 22 दिसंबर तक स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. सेना और पुलिस की तैनाती के बावजूद लोग कर्फ्यू का उल्लंघन कर रहे हैं. मेघालय और असम में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी हैं. गृहमंत्री अमित शाह के आश्‍वासन के बाद त्रिपुरा में प्रदर्शनकारियों ने भले ही अपना विरोध खत्‍म कर दिया हो, लेकिन वहां भी इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बंद हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement