28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स इस हफ्ते आ रहे हैं भारत, राष्ट्रपति कोविंद से करेंगे मुलाकात

नयी दिल्लीः ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स दो दिवसीय यात्रा पर बुधवार को भारत आएंगे. वह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे, जिसमें वह जलवायु परिवर्तन और स्थायी वित्तीय व्यवस्था जैसे मुद्दों पर चर्चा करेंगे. इसके अलावा वह गुरु नानक की 550 वीं जयंती के अवसर पर गुरुद्वारा भी जाएंगे. ब्रिटिश उच्चायोग ने यहां एक बयान […]

नयी दिल्लीः ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स दो दिवसीय यात्रा पर बुधवार को भारत आएंगे. वह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे, जिसमें वह जलवायु परिवर्तन और स्थायी वित्तीय व्यवस्था जैसे मुद्दों पर चर्चा करेंगे. इसके अलावा वह गुरु नानक की 550 वीं जयंती के अवसर पर गुरुद्वारा भी जाएंगे.

ब्रिटिश उच्चायोग ने यहां एक बयान में कहा, यह प्रिंस ऑफ वेल्स की 10वीं आधिकारिक यात्रा होगी. इस यात्रा से ब्रिटेन-भारत के मजबूत संबंधों को और मजबूती मिलेगी. बैठक में सतत विकास और जलवायु परिवर्तन जैसी वैश्विक चुनौतियों पर ध्यान दिया जाएगा.

बयान में कहा गया है कि प्रिंस चार्ल्स कोविंद के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे और इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. अपनी यात्रा के दौरान, चार्ल्स सामाजिक विकास के क्षेत्र में अपने अनुकरणीय योगदान के लिए एक भारतीय विजेता को कॉमनवेल्थ ‘प्वॉइंट्स ऑफ लाइट’ पुरस्कार प्रदान करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें