27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीजेपी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बने जगत प्रकाश नड्डा, निर्विरोध हुआ चुनाव

नयी दिल्लीःबीजेपी नेता जगत प्रकाश नड्डा को भारतीय जनता पार्टी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया गया है. नड्डा का निर्वाचन निर्विरोध हुआ, नाम की घोषणा होने के बाद अमित शाह ने उन्हें गुलदस्ता भेंट कर बधाई दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भरोसेमंद जेपी नड्डा चुनाव प्रबंधन की रणनीति […]

नयी दिल्लीःबीजेपी नेता जगत प्रकाश नड्डा को भारतीय जनता पार्टी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया गया है. नड्डा का निर्वाचन निर्विरोध हुआ, नाम की घोषणा होने के बाद अमित शाह ने उन्हें गुलदस्ता भेंट कर बधाई दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भरोसेमंद जेपी नड्डा चुनाव प्रबंधन की रणनीति में माहिर माने जाते हैं.

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आज पूर्ण अध्यक्ष बन जाएंगे. अनुशासित संगठन कहलाने वाली बीजेपी के अध्यक्ष के तौर पर जेपी नड्डा का निर्विरोध निर्वाचन बताता है कि वह पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के कितने खास हैं. अब तक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने जेपी नड्डा को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव संगठन चुनाव प्रभारी राधामोहन सिंह को सौंपा. इसके साथ ही जेपी नड्डा का निर्विरोध पार्टी अध्यक्ष चुना जाना तय माना जा रहा है.
बड़ेबोले बयानों से दूर रहने वाले जेपी नड्डा की संगठन पर पकड़ हमेशा ही रही है. मूल रूप से हिमाचली और बिहार में जन्मे जेपी नड्डा लंबे समय से बीजेपी की राष्ट्रीय राजनीति का हिस्सा हैं. पहली बार 1993 में हिमाचल प्रदेश विधानसभा में पहुंचने वाले जेपी नड्डा का जन्म 2 दिसंबर, 1960 को पटना में हुआ था. पटना में ही स्कूलिंग से लेकर बीए तक की पढ़ाई की पढ़ाई की.
यहीं वह आरएसएस के छात्र संगठन एबीवीपी से जुड़े थे. इसके बाद वह अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश लौटे और एलएलबी किया. हिमाचल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान वह छात्र राजनीति में ऐक्टिव रहे और फिर बीजेपी में एंट्री ली. वह तीन बार बीजेपी के टिकट पर हिमाचल विधानसभा पहुंचे. 1993-98, 1998 से 2003 और फिर 2007 से 2012 तक वह विधायक रहे. यही नहीं 1994 से 1998 तक वह प्रदेश की विधानसभा में बीजेपी विधायक दल के नेता भी रहे.
पिछले छह साल से केंद्र की सत्ता में विराजमान भारतीय जनता पार्टी को आज नया पार्टी अध्यक्ष मिलेगा. आज होने वाले राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में जेपी नड्डा का चुना जाना तय है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे. अमित शाह पिछले साढ़े पांच साल से पार्टी की कमान संभाल रहे हैं उनका कार्यकाल भी अब खत्म होगा. जानिए भाजपा के अध्यक्ष चुनाव से जुड़ी हर खबर और अपडेट….

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी दफ्तर पहुंच चूके हैं. . उनके साथ उनी पत्नी भी मौजूद हैं

– अब से थोड़ी देर में बीजेपी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन शुरू होगा. गृह मंत्री अमित शाह पार्टी दफ्तर पहुंच गए हैं. अमित शाह के अलावा योगी आदित्यनाथ समेत अन्य बड़े नेता भी पार्टी दफ्तर पहुंचे हैं.

– आज दोपहर तीन बजे तक बीजेपी के अध्यक्ष पद के चुनाव की प्रक्रिया पूरी होगी. इसी के बाद अध्यक्ष पद के नाम का ऐलान होगा, उस वक्त पीएम मोदी भी मौजूद रहेंगे. जेपी नड्डा का निर्विरोध रूप से अध्यक्ष चुना जाना तय है. चुनाव के बाद पीएम मोदी बीजेपी शासित प्रदेश के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे.
– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को नए बीजेपी अध्यक्ष का सम्मान करेंगे. बता दें कि अगर कोई और नामांकन नहीं होता है तो जेपी नड्डा का अध्यक्ष बनना तय है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें