27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा राष्ट्रीय परिषद की बैठक : बोले अमित शाह – 2019 का चुनाव विचारधारा की लड़ाई

नयी दिल्ली : विपक्षी दलों के गठबंधन की पहल को ढकोसला करार देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भाजपा गरीबों के कल्याण और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को आगे बढ़ा रही है, जबकि विपक्षी दल केवल सत्ता के लिए साथ आ रहे हैं. भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए शाह […]

नयी दिल्ली : विपक्षी दलों के गठबंधन की पहल को ढकोसला करार देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भाजपा गरीबों के कल्याण और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को आगे बढ़ा रही है, जबकि विपक्षी दल केवल सत्ता के लिए साथ आ रहे हैं. भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, 2019 का चुनाव वैचारिक युद्ध का चुनाव है.

दो विचारधाराएं आमने सामने खड़ी हैं. 2019 का युद्ध सदियों तक असर छोड़नेवाला है और इसलिए मैं मानता हूं कि इसे जीतना बहुत महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि 2019 का चुनाव भारत के गरीब के लिए बहुत मायने रखता है. स्टार्टअप को लेकर निकले युवाओं के लिए ये चुनाव मायने रखता है. करोड़ों भारतीय जो दुनिया में भारत का गौरव देखने चाहते हैं उनके लिए ये चुनाव मायने रखता है. विपक्ष के महागठबंधन को ढकोसला करार देते हुए उन्होंने कहा कि एक-दूसरे का मुंह न देखनेवाले आज हार के डर से एक साथ आ गये हैं, वो जानते हैं कि अकेले नरेंद्र मोदीजी को हराना मुमकिन नहीं है. शाह ने कहा कि 2014 के चुनाव में हम इन दलों को पराजित कर चुके हैं और आगे भी इन्हें पराजित करेंगे.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सीट 73 से बढ़कर 74 सीटें होगी, यह 72 नहीं होगी. उन्होंने दावा किया कि 2019 में भाजपा के नेतृत्व में राजग की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि 2014 में 6 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकारें थी और 2019 में 16 राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं. 5 साल के अंदर भाजपा का गौरव दिन दोगुनी गति से बढ़ा है. अमित शाह ने कहा कि ये अधिवेशन भारतीय जनता पार्टी के देशभर में फैले कार्यकर्ताओं के लिए संकल्प करने का अधिवेशन है. उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता अजेय योद्धा मोदी के नेतृत्व में चुनाव में जा रहे हैं. ऐसे में कार्यकर्ताओं को जोश में बढ़ना चाहिए, लेकिन होश नहीं खोना चाहिए.

शाह ने कहा कि भाजपा चाहती है जल्द से जल्द उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो और इसमें कोई दुविधा नहीं है. उन्होंने कहा, हम प्रयास कर रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट में चल रहे केस की जल्द से जल्द सुनवाई हो, लेकिन कांग्रेस इसमें भी रोड़े अटकाने का काम कर रही है. कांग्रेस अपना रुख स्पष्ट करे. उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आश्वस्त रहे कि संविधान के तहत राम मंदिर के निर्माण के लिए पार्टी कटिबद्ध है. राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कुछ समय से जो स्वयं जमानत पर हैं, जिन पर इनकम टैक्स का 600 करोड़ रुपये बकाया हो, ऐसे लोग मोदीजी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं. जनता की सूझबूझ बहुत ज्यादा है.

मोदीजी का प्रामाणिक जीवन और निष्कलंक चरित्र जनता के सामने है. उन्होंने कहा कि एक जमाना था जब देश में कांग्रेस बनाम अन्य हुआ करता था, आज मोदी बनाम अन्य सभी हो गया है. शाह ने कहा कि जिस भारत की कल्पना विवेकानंदजी ने की थी उस भारत को हम मोदीजी के नेतृत्व में बनाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अटलजी जनसंघ के समय से ही देश की राजनीति के ध्रुव तारे की तरह चमके थे, भाजपा के संस्थापक अध्यक्ष थे. देश के हर कोने में भाजपा को पहुंचाने के लिए अटलजी और आडवाणीजी की जोड़ी ने जो संघर्ष किया है, ऐसा संघर्ष शायद ही हुआ हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें