36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CAA और NRC सहित कई मुद्दों के लेकर आज भारत बंद, झारखंड के कई जिलों में अतिरिक्‍त एहतियात

नयी दिल्लीः नागरिकता संशोधन एक्ट(सीएए) और नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन के मसले पर पिछले करीब एक महीने से देश के कई कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है. देश के अलग-अलग हिस्सों में कई संगठनों द्वारा हर रोज प्रदर्शन किया जा रहा है और मार्च किया जा रहा है. आज भी कई संगठनों ने भारत […]

नयी दिल्लीः नागरिकता संशोधन एक्ट(सीएए) और नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन के मसले पर पिछले करीब एक महीने से देश के कई कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है. देश के अलग-अलग हिस्सों में कई संगठनों द्वारा हर रोज प्रदर्शन किया जा रहा है और मार्च किया जा रहा है. आज भी कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है, इसके अलावा दिल्ली शाहीन बाग पर भी आज विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा.
झारखंड में सीएए और एनआरसी के विरोध में बुधवार को बहुजन क्रांति मोर्चा के भारत बंद का कहीं-कहीं असर दिख रहा है. भारत बंद को लेकर रांची, लोहरदगा, गिरिडीह, धनबाद समेत संवेदनशील जिलों में अतिरिक्‍त एहतियात बरता जा रहा है. भारत बंद के दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को अलर्ट कर दिया है और गश्त तेज करने का निर्देश दिया है.

इतना ही नहीं, जिलों को संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया है. पुलिस को आशंका है कि बहुजन क्रांति मोर्चा के इस भारत बंद को एनआरसी-सीएए का विरोध करने वाले अन्य संगठनों का भी सहयोग मिल सकता है. इसलिए पुलिस ने एहतियात के तौर पर सुरक्षा कड़ी कर दी है.
बता दें कि बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से भारत बंद का ऐलान किया गया है, जिसका कई दलित संगठनों ने भी समर्थन किया है. मंगलवार को भी पूरे दिन ट्विटर पर #कल_भारत_बंद_रहेगा ट्रेंड कर रहा था और लोगों को इसमें हिस्सा लेने के लिए कहा जा रहा था.
जंतर मंतर पर शाहीन बाग वालों का प्रदर्शन
पिछले 40 दिनों से दिल्ली के शाहीन बाग में मुस्लिम महिलाएं सीएए, एनआरसी के खिलाफ विरोध कर रही हैं. आज शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी दिल्ली के जंतर-मंतर पर मार्च करेंगे. इस दौरान शाहीन बाग की दादियां यहां प्रदर्शन को संबोधित करेंगी. शाहीन बाग को लेकर दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी राजनीति तेज हो गई है और बीजेपी-आम आदमी पार्टी के बीच आर-पार की लड़ाई जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें