34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा को छोड़ हर उस पार्टी को साथ देने को तैयार केजरीवाल, जो दिल्ली को दिलायेगा पूर्ण राज्य का दर्जा

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि चुनावों के बाद वह भाजपा के अलावा किसी भी ऐसी पार्टी का समर्थन करने के लिए तैयार होंगे, जो राष्ट्रीय राजधानी को पूर्ण राज्य के दर्जे का समर्थन करेगी. आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक ने एक साक्षात्कार में कहा कि उनका […]

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि चुनावों के बाद वह भाजपा के अलावा किसी भी ऐसी पार्टी का समर्थन करने के लिए तैयार होंगे, जो राष्ट्रीय राजधानी को पूर्ण राज्य के दर्जे का समर्थन करेगी. आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक ने एक साक्षात्कार में कहा कि उनका एकमात्र उद्देश्य मोदी-शाह को सत्ता में वापस आने से रोकना है और इसके लिए वे किसी भी पार्टी का समर्थन करेंगे.

इसे भी देखें : अ‍रविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने वालों का समर्थन करेंगे. हमारा एकमात्र उद्देश्य मोदी-शाह की जोड़ी को सत्ता में वापसी करने से रोकना है. केंद्र में जो भी आता है, हमें उससे कोई समस्या नहीं है. उन्होंने दावा किया कि लोग दिल्ली विशेषकर शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली और सड़क के क्षेत्रों में आप के कामों से बहुत खुश है.

केजरीवाल ने कहा कि लेकिन दिल्ली के लोग यह भी देख रहे हैं कि दिल्ली सरकार के काम में कितनी बाधाएँ पैदा हो रही हैं, क्योंकि यह पूर्ण राज्य नहीं है. इस बार लोग दिल्ली की राह से उन बाधाओं को दूर करने के लिए मतदान करेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि एक बार पूर्ण राज्य की मांग पूरी होने पर राष्ट्रीय राजधानी के विकास कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी.

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के सांसद दिल्ली के लोगों के प्रति निष्ठावान नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली के लोगों को सोचना चाहिए कि यदि भाजपा के सभी सातों उम्मीदवार जीत गये, तो वे राष्ट्रीय राजधानी के लोगों के प्रति निष्ठावान नहीं रहेंगे. यदि कल मेट्रो किराया बढ़ जाता है, तो आपके भाजपा सांसद अपनी आवाज नहीं उठा सकते, वे सीलिंग के खिलाफ आवाज नहीं उठा सकते. आप दिल्ली की पार्टी है, इसलिए अगर दिल्ली के लोगों के साथ कुछ होता है, तो आप संसद में लोगों के अधिकारों के लिए आवाज़ उठायेगी.

केजरीवाल ने कहा कि केन्द्र की गलत नीतियों के खिलाफ आवाज केवल तभी उठायी जा सकती है, जब दिल्ली के सांसद केन्द्र में सत्तारूढ़ पार्टी से न होकर अलग पार्टी से होंगे. मुख्यमंत्री ने दावा किया कि दिल्ली में भाजपा के खिलाफ बहुत जबरदस्त सत्ता विरोधी लहर है, क्योंकि उसके सांसदों ने यहां के लोगों के लिए कुछ भी नहीं किया. भाजपा ने 2014 के आम चुनावों में दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी.

केजरीवाल ने लोगों से भाजपा के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार द्वारा पैदा किये गये व्यवधानों को समाप्त करने के लिए आप को वोट देने की अपील की. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनावों में किये किसी भी वादे को पूरा नहीं किया. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदीजी यह नहीं कह सकते कि मैंने स्कूल, अस्पताल बनवाएं, बिजली की दरें कम कीं, पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की. वह हर क्षेत्र में असफल रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें