23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका, गृह मंत्रालय ने 9 सलाहकारों को हटाया

नयी दिल्‍ली : केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका दिया है. गृह मंत्रालय ने केजरीवाल सरकार के 9 सलाहकारों को हटा दिया है. उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया की शिक्षा सलाहकार आतिशी मर्लिना, वित्त सलाहकार राघव चड्ढा, मीडिया सलाहकार अरुणोदय प्रकाश के साथ-साथ अमरदीप तिवारी, रजत तिवारी, राम कुमार […]

नयी दिल्‍ली : केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका दिया है. गृह मंत्रालय ने केजरीवाल सरकार के 9 सलाहकारों को हटा दिया है.

उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया की शिक्षा सलाहकार आतिशी मर्लिना, वित्त सलाहकार राघव चड्ढा, मीडिया सलाहकार अरुणोदय प्रकाश के साथ-साथ अमरदीप तिवारी, रजत तिवारी, राम कुमार झा, समीर मल्होत्रा, प्रशांत सक्सेना और दिनकर अदीब समेत कुल 9 सलाहकारों को गृह मंत्रालय ने हटाया.

* गृह मंत्रालयकी दलील

सलाहकारों को हटाये जाने को लेकर गृह मंत्रालय ने दलील दी है कि जिन पदों पर इन लोगों की नियुक्ति की गई थी वो मंजूर पद नहीं थे और इनकी मंजूर केंद्र सरकार से नहीं ली गई थी.

* दिल्ली सरकार की क्‍या है दलील

सलाहकारों की नियुक्ति मामले में दिल्ली सरकार की तरफ से दलील दी गई है कि फरवरी 2015 में उपराज्यपाल आवास से इनकी नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन आया था. जिसके तहत इन सभी की नियुक्ति की गई थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें