30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केजरीवाल के घर मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी साजिश तो नहीं, जांच के घेरे में सीएम

नयी दिल्ली : मुख्य सचिव से बदसलूकी के मामले में दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस जांच क रही है देर रात हुई बैठक में क्या हुआ ?. यह साजिश तो नहीं थी ?. इस मा्मले में जांच की आंच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमत्री मनीष सिसोदिया तक पहुंच सकती है. सीएम […]

नयी दिल्ली : मुख्य सचिव से बदसलूकी के मामले में दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस जांच क रही है देर रात हुई बैठक में क्या हुआ ?. यह साजिश तो नहीं थी ?. इस मा्मले में जांच की आंच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमत्री मनीष सिसोदिया तक पहुंच सकती है. सीएम के सलाहकार को हिरासत में लिया गया है. पुलिस पूछताछ कर पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है.

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की शिकायत पर एफआईआर दर्ज किया गया है. इस मामले को धारा-120 बी और 34 आईपीसी के तहत दर्ज किया गया है जिसमें आपराधिक साजिश और समान नीयत का केस बनता है. इस धारा के अंतर्गत जरूरत पड़ने पर पुलिस मुख्यमंत्री से भी पूछताछ कर सकती है. इस मामले में पुलिस सभी दिशा में जांच कर रही है. पुलिस विधायकों के मोबाइल फोन की डिटेल भी जांच रही है. पुलिस इस मामले में सभी व्यक्तियों से पूछताछ कर सकती है जो घटनास्थल पर मौजूद था.
पुलिस इस मामले में विधायक और अधिकारियों से क्राश पूछताछ कर रही है. पुलिस यह देश रही है सभी के बयान मेल खाते हैं या अलग- अलग बयान देकर उन्हें गुमराह करने की कोशिश की जा रही है. अगर सभी के बयान आपस में नहीं मिले तो परेशानी और बढ़ सकती है. चीफ सेक्रेटरी की शिकायत जिन धाराओं के अंतर्गत दर्ज किये गये हैं वह गैर जमानती हैं. अगर इस मामले में विधायक दोषी पायें जाते हैं और उनकी गिरफ्तारी होती है, तो उन्हें कोर्ट से ही सीधे जमानत दे सकती है.
इस मामले में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी जांच की जा रही है. फुटेज को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि आखिर कौन सी इमर्जेंसी थी कि रात के 12 बजे चीफ सेक्रेटरी को बुलाया जाना जरूरी थी. यह मुख्य सचिव पर हमले की साजिश पहले से तो तय नहीं थी. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि रात की बैठक को टालने के लिए उन्होंने कल सुबह बैठक की बात कही थी लेकिन उन्हें उसी वक्त बुलाया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें