32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं, जम्मू-कश्मीर में धारा-370 को लेकर अमित शाह ने कही ये बात

नयी दिल्ली : भारत की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. यह बात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कही है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता बर्दाश्त नहीं करेगी और वह इस प्रकार के कृत्यों से दृढता से निपटने के लिए तैयार है. शाह ने […]

नयी दिल्ली : भारत की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. यह बात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कही है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता बर्दाश्त नहीं करेगी और वह इस प्रकार के कृत्यों से दृढता से निपटने के लिए तैयार है. शाह ने कहा कि पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के बाद से वहां हालात शांतिपूर्ण हैं.

शाह ने कहा कि तब से एक भी गोली नहीं चली है और न ही किसी की मौत हुई है. उन्होंने यहां अखिल भारतीय प्रबंधन संघ के समारोह को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘भारत की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं होगा. हम हमारी सुरक्षा के साथ एक इंच भी समझौता नहीं करेंगे. हम इससे मजबूती से निपटेंगे. हम अपने जवानों के खून की एक भी बूंद बेकार नहीं जाने देंगे.” समग्र राष्ट्रीय सुरक्षा नीति नहीं अपनाने को लेकर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि देश की विदेश नीति सामरिक नीति पर भारी थी.

उन्होंने कहा कि सर्जिकल हमले और हवाई हमले के बाद से दुनिया का नजरिया बदला है और भारत की ताकत को वैश्विक स्तर पर पहचाना जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें