25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO: विंग कमांडर अभिनंदन को लेने जा रहे माता-पिता का कुछ यूं हुआ स्वागत, तालियों से गूंजा विमान

नयी दिल्ली : पिछले तीन दिनों से पाकिस्‍तानी हिरासत में चल रहे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार को यानी आज छूट जाएंगे. वायुसेना का एक प्रतिनिधिमंडल विंग कमांडर अभिनंदन को लेने वाघा सीमा जाएगा, जिन्हें पाकिस्तान ने एक हवाई संघर्ष के दौरान हिरासत में ले लिया था. VIDEO इधर, एक वीडियो सामने आया […]

नयी दिल्ली : पिछले तीन दिनों से पाकिस्‍तानी हिरासत में चल रहे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार को यानी आज छूट जाएंगे. वायुसेना का एक प्रतिनिधिमंडल विंग कमांडर अभिनंदन को लेने वाघा सीमा जाएगा, जिन्हें पाकिस्तान ने एक हवाई संघर्ष के दौरान हिरासत में ले लिया था.

VIDEO

इधर, एक वीडियो सामने आया है जिसमें बताया गया है कि अभिनंदन को लेने के लिए के चेन्नई से उनके माता-पिता जब फ्लाइट से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंते तो वहां मौजूद लोगों ने ताली बजाकर उनका जोरदार स्वागत किया. बताया जा रहा है कि देर रात करीब डेढ़ बजे वे चेन्नई से दिल्ली पहुंचे और फिर दिल्ली से फ्लाइट बदलकर अमृतसर की ओर रवाना हो गये.

यहां चर्चा कर दें कि अभिनंदन का मिग 21 विमान बुधवार सुबह पाकिस्तान के हमले को रोकने के दौरान हवा से जमीन पर आ गया था. उसके बाद से वह पाकिस्तान में हैं. अभिनंदन ने पाकिस्तान का एक एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराया था.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को पाकिस्तानी संसद में घोषणा की कि अभिनंदन को सद्भाव के तौर पर शुक्रवार को रिहा किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक भारतीय वायुसेना के अधिकारियों की एक टीम शुक्रवार शाम में वाघा सीमा पर विंग कमांडर अभिनंदन को लेने जाएगी. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि पाकिस्तान अभिनंदन को अंतरराष्ट्रीय रेड क्रॉस को सौंपेगा या भारतीय अधिकारियों को.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें